आवारा कुत्तों ने फिर बनाया मासूम को शिकार, विभाग हुआ विफल

सरताज खान
गाजियाबाद / लोनी की त्यागी मार्केट कॉलोनी में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 3 दिन पूर्व मासूम बच्ची व एक बच्चे को बुरी तरह काटकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर देने की घटना के बाद नगर पालिका विभाग के कर्मचारियों ने कुछ आवारा कुत्तों को पकड़ा था। मगर कॉलोनी में आतंक का अभिप्राय बने वह खूंखार कुत्ते नहीं पकड़े जाने से उन्होंने एक बार फिर एक घर के बाहर खेल रहे एक मासूम को अपना शिकार बना लिया। गंभीर रूप से घायल बच्चे को शाहदरा के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक पद पर तैनात समीर लोनी की त्यागी मार्केट कॉलोनी में परिवार समेत रहते हैं। पीड़ित शिक्षक ने बताया कि उसका 4 वर्ष का मासूम बच्चा घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान कॉलोनी के कुछ आवारा कुत्ते अचानक उसपर टूट पड़े और उसे खींचकर काटने लगे। बच्चे के चीखने की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों ने कुत्तों पर लाठी-डंडे बरसाते हुए बच्चे को कुत्तों के चुंगल से बचाकर किसी तरह उसकी जान बचाई। मगर तबतक बच्चा बुरी तरह घायल हो चुका था यहां तक कि कुत्तों ने बच्चे की कमर से मांस तक नोच लिया था जो शाहदरा के जीटीबी अस्पताल में भर्ती है।
गौरतलब हो कि 3 दिन पूर्व भी उक्त आतंकी कुत्तों ने समरीन (9) व रिजवान (10) दो और बच्चों को अपना शिकार बनाते हुए उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जबकि उक्त कुत्ते इससे पूर्व भी ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

कुत्तों को पकड़ने में हो रही लापरवाही

उक्त कॉलोनी में आवारा आतंकी कुत्तों द्वारा मासूम बच्चों को अपना शिकार बना उन्हें घायल कर देने की कई घटनाओं के चलते लोनी की त्यागी मार्केट कॉलोनी वासियों के बीच दहशत का माहौल व्याप्त है। जिनके द्वारा इन कुत्तों को पकड़े जाने के लिए कई बार शिकायत किए जाने के बाद संबंधित विभाग ने कॉलोनी के पीड़ित लोगों की सुध ली थी। जो 2 दिन पूर्व आतंकित आवारा कुत्तों को तो नहीं पकड़ सके बल्कि अन्य कुछ कुत्तों को पकड़कर जरूर अपने साथ ले गए। जिन्होंने इसके बाद उक्त अन्य कुत्तों को पकड़ने की जहमत उठाना जरूरी नहीं समझा हैं। नतीजन कुत्तो ने एक बार फिर एक मासूम को अपना शिकार बना डाला।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *