विपणन अधिकारियों के समक्ष बैकफुट पर प्रशासन

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : गोदाम में घटतौली को लेकर एडीएम (सप्लाई) द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में हड़ताल पर गए विपणन अधिकारियों से वार्ता के बाद जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले की जांच सीडीओ को सौंप दी। वहीं रीजनल फूड कंट्रोलर रामसहाय यादव ने भी उचित कार्रवाई की बात कही है। इसके बाद विपणन अधिकारियों ने बुधवार शाम हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी।

एडीएम (सप्लाई) अमरपाल सिंह ने कौड़िहार के गोदाम में घटतौली किए जाने और बाहरी लोगों को काम करते पकड़ा। इसमें डिप्टी आरएमओ विवेक सिंह, मार्केटिंग इंस्पेक्टर अनूप चंद्र और तीन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। विपणन विभाग के अधिकारियों ने रिपोर्ट को खारिज करते हुए जाच टीम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिले के 32 एरिया मार्केटिंग आफिसर व मार्केटिंग इंस्पेक्टरों ने काम बंद कर दिया। एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष अनिल साहू ने कहा कि अधिकारी मनमाना रवैया अपनाते हुए गलत रिपोर्ट प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके पहले लीडर रोड स्थित कार्यालय पर सभा हुई जिसमें सुभाष यादव, दिनेश यादव, आशीषमणि त्रिपाठी, विनोद जायसवाल, सत्येंद्र सरोज, श्वेता सिंह शामिल रहे।

दुकानदारों को नहीं मिला खाद्यान्न

विपणन अधिकारियों के हड़ताल के चलते जिले के तीन सौ कोटेदारों को 25 हजार क्विंटल अनाज नहीं मिला, जिसके चलते लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

डिपो में खड़ी रहीं ट्रकें

विपणन अधिकारियों की हड़ताल के चलते कोटेदारों के जरिए बंटने वाला गेंहू व चावल नहीं बंट पाया। अनाज लदे लगभग दो सौ ट्रकें अलोपीबाग, नैनी व धूमनगंज स्थित डिपो में खड़े रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *