तहसील व नगर पालिका कर्मचारियों पर लगा अवैध वसूली का आरोप, जांच शुरू

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी तहसील कर्मचारियों द्वारा अवैध उगाही किए जाने के गंभीर प्रकरण में शिकायत मिलने पर उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार को जांच कराने संबंधी निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि यदि आरोप सही पाया गया तो नामजदो के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि तहसील व नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र में चेकिंग करने व प्रदूषित इकाइयों पर सील करने का भोकाल बनाकर उनसे अवैध उगाही करने की चर्चा जोरों पर है। अब उक्त गंभीर प्रकरण ने शनिवार शाम उस समय तूल पकड़ लिया है जब विकास कुंज कॉलोनी निवासी कबाड़ी का काम करने वाले मोहम्मद शकील ने तहसील कर्मचारियों समेत लगभग आधा दर्जन लोगों पर उससे 25 हजार से भी अधिक रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए थाना लोनी बॉर्डर पर एक शिकायती पत्र दिया। जिनमें तहसीलदार का कार चालक संजय, होमगार्ड दिलीप, जयवीर, अजय कश्यप व अमित पांडे शामिल है। कोतवाली प्रभारी ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर शिकायती पत्र को जांच हेतु उपजिलाधिकारी लोनी के सुपुर्द कर दिया है।

इस सम्बन्ध में एसडीएम लोनी सतेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि तहसील में नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र से दुकानदारों व फैक्ट्री संचालकों से अवैध उगाही करने की घटनाएं पहले भी सुनने में आई थी। मगर पहली बार किसी ने लिखित तौर पर शिकायत करते कुछ लोगों के नाम उजागर किए हैं। उक्त गंभीर प्रकरण की जांच का कार्य तहसीलदार को दिया गया हैं। दोषी पाए जाने पर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *