घोसी (मऊ) के समाचारो पर एक नज़र रूपेंद्र भारती के संग

विद्यालय का ताला तोड़ हुई चोरी

घोसी /मऊ: शिक्षा क्षेत्र घोसी के प्राथमिक विद्यालय चक सैयद अशरफ में सोमवार/मंगलवार की रात्री को अज्ञात चोरों ने विद्यालय के चैलनगेट व कक्ष का ताला तोड़ कर मध्यान्ह भोजन के बर्तनों के साथ हजारों के समान को चुरा ले गए।इस सम्बंध में प्रभारी प्रधानाध्यपक अनिता यादव ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया है। घटना की जानकारी लोगो को सुबह हुई।

कोतवाली में प्रभारी प्रधानाध्यपीका अनिता यादव के द्वारा दिये गए प्रार्थना पत्र के अनुसार चोर सोमवार की रात्रि को विद्यालय के चैनल गेट के साथ कमरे का ताला तोड़ के साथ कमरे में रखे आलमारी को तोड़कर उसमें रखे 22बैग,चेकबुक,किताबो के साथ कमरे में रखा दो भगौना,5कुर्सी प्लास्टिक के साथ अन्य सामानों को चुरा ले गए।

मॉस चेकिंग कैम्प लगा कर सुना उपभोक्ताओ की समस्या

घोसी /मऊ :विद्युत विभाग घोसी द्वारा मंगलवार को क्षेत्र के सिपाह बाजार में उपखण्ड अभियंता राजेश प्रसाद की उपस्थिति में सिपाह बाजार में मास चेकिंग के साथ कैम्प लगा कर उपभोक्ताओं की समस्या को सुना गया।इस अवसर पर रु 6.40लाख राजस्व की वसूली हुई।

एसडीओ विद्युत के निर्देश में चलाए गए मास चेकिंग अभियान में 25 लोगो के कनेक्शन की जांच किया गया।जिसमें 6 लोगो के लोड में बढ़ोतरी किया गया।बकाया बिल जमा करने को लेकर 12 के कनेक्शन काट दिया गया।इस अवसर पर 8लोगो ने नया कनेक्शन लिया।जिसके चलते रु 6.40 लाख राजस्व की वसूली हुई।अवर अभियंता पृथ्वी नाथ ने बताया कि कैम्प में एक दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं ने अपनी समस्या को रखा।10 के बिल में सुधार किया गया।अपील किया कि बकाया बिल जल्द से जल्द जमा करदे।इस अवसर जेई पृथ्वीनाथ, रविशंकर सिंह,राजकुमार आदि रहे

संपूर्ण समाधान दिवस पर आये ५५ प्रार्थना पत्र, ५ का हुआ मौके पर निस्तारण

मऊ :घोसी तहसील के सभागार में  मंगलवार को अपरजिलाधिकारी डीपी पाल और एएसपी शैलेंद्र श्रीवास्तव की उपस्थिति में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 55 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये।मौके पर 5का निस्तारण किया गया।अनुपस्थित दो अधिकारियो से उपजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर ने स्पष्टीकरण मांगा कर कार्यवाही की बात कही।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के बाद एडीएम डीपी पाल व एएसपी शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने राजस्व व पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिया कि जोभी शिकायती पत्र प्राप्त हो उनको दोनों पक्षोवको सुनने के बाद निस्तारण करे।एक व्यक्ति द्वारा बार बार एकही शिकायत की दरखास्त देना सही कार्य नही होना बताता है।इसपर ध्यान दे,समय से और सही निस्तारण हो।उयोजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर ने पंचायत सहायक विकास अधिकारी व अवर जिला सहकारी अधिकारी को अनुपस्थित पाकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में निबिहिया बडराव के साथ लखनी मुबारकपुर की कुंती देवी  ने शिकायत किया कि बरसात में मकान गिर गया।अभीतक कोई अनुदान नही मिला।भटमिला के जमील अहमद ने शिकायत किया कि गांव स्थित उनके पैतृक कब्रिस्तान पर कुछ लोग अवैध कब्जा कर रहे है।कन्धेली के रोशन राजभर ने शिकायत किया कि 2017-18में प्रधानमंत्री आवास के साथ शौचालय की स्वीकृति मिली।प्रार्थी ने जनवरी2018 में दोनों का निर्माण कर विभाग को बतादिया।आवास का धन मिल गया,परंतु शौचालय का धन अभीतक नही मिला।

यही नही मनरेगा में 90दिन कार्य का भी रुपया नही मिला।माछिल जमीन माछिल के चन्द्रदेव ने शिकायत किया कि वृद्धापेंशन स्वीकृत के बाद भी बैंक खाता गलत फिड कर कई माह से परेशान किया जा रहा है।सभी शिकायत पत्रो को सम्बन्धित विभागों को समय से निस्तारण को भेज दिया गय। अवआवास का धन मिल गया,परंतु शौचालय का धन अभीतक नही मिला।यही नही मनरेगा में 90दिन कार्य का भी रुपया नही मिला।माछिल जमीन माछिल के चन्द्रदेव ने शिकायत किया कि वृद्धापेंशन स्वीकृत के बाद भी बैंक खाता गलत फिड कर कई माह से परेशान किया जा रहा है।सभी शिकायत पत्रो को सम्बन्धित विभागों को समय से निस्तारण को भेज दिया गया।इस अवसर पर उपजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर,सीओ अनिल कुमार, तहसीलदार ओपी पाण्डेय,नायबताहसिलदार सर्वेश सिंह,डिप्टी सीएमओ डॉ एचएस राय,कानूनगों अशोक सिंह,परशुराम यादव,ईओ विनीत कुमार,एडीओ विनोद सिंह,पूर्ति निरीक्षक,आदि उपस्थित रहे।

मऊ :पुलिस अधीक्षक व अपरपुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाये गए सघन चेकिंग अभियान के तहत

घोसी कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने सोमवार की शाम को क्षेत्र के अम्बेडकर तिराहा मजार बुजुर्ग से चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर मलपुर से चोरी के 10और मोटरसाइकिलों को बरामद किया। इनके दो साथी पुलिस को आता देख भागने में सफल रहे।एक माह में कोतवाली पुलिस 40मोटरसाइकिलो को बरामद करने में सफल रही है।सीओ द्वारा टीम को 5हजार रुपये के इनाम के लिए संस्तुति किया गया।

उक्त सम्बन्ध में प्रेस वार्ता के दौरान जनकारीदेते हुये सीओ अनिल कुमार व कोतवाल परमानन्द मिश्रा ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर स्वाट टीम के अमित मिश्रा,बीके सिंह,कोतावाल परमानन्द मिश्रा, एसआई शविंद्र राय आदि क्षेत्र के अम्बेडकर तिराहा मजार बुजर्ग पर चेकिंग के दौरान चोरी की दो मोटर साइकिलों के साथ बलवन्त यादव पुत्र रामायण यादव निवासी मलपुरा घोसी व प्रिंस यादव पुत्र हरिहर यादव निवासी अमोड़ी सठियांव आज़मगढ़ को गिरफ्तार किया।दोनों से जब टीम ने पूछताछ किया तो बताया कि बलवन्त यादव के घर के पास मकान में रखे होने की बात कही।टीम ने मलपुरा पहुच कर इनकी निशानदेही पर चोरी की 10और मोटरसाइकिल को बरामद किया।बताया कि पुलिस को आता देखकर इनके दो साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।पकड़े गए आरोपियों ने उनकी पहचान वीरेंद्र पुत्र नारायणराम निवासी रसूल पुर घोसी व रविन्द्र पुत्र रामजीत राम निवासी भावनपुर घोसी के रूप बताया।कई मोटरसाइकिलो पर राजनीतिक दल के झंडे,आर्मी,पुलिस लिखा हुआ था।स्वाट टीम प्रभारी बीके सिंह ने बताया कि चोरी की बरामद मोटरसाइकिले मऊ और आज़मगढ़ के विभिन्न स्थानों से चुराई गयी है।

घर में घुस कर मारपीट करने व तोड़फोड़ करने का मुक़दमा दर्ज

मऊ : घोसी क्षेत्र के केरमा महरूपुर निवासी विजय शंकर यादव पुत्र इंद्र देव की तहरीर पर एवं जिलाधिकारी मऊ के निर्देश पर घोसी कोतवाली पुलिस ने घर में घुस कर मारपीट करने एवं तोड़फोड़ करने के आरोप में चार नामजद सहित कई अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

घोसी कोतवाली क्षेत्र केरमामहरुपुर निवासी विजयशंकर यादव पुत्र इन्द्रदेव एवं दया के बीच मेड़ को लेकर 12 अगस्त को विवाद हो गया था जिसको लेकर यू पी 100पुलिस गयी थी परंतु समझा बुझा कर वापस आ गयी तो पुनः बृजेश पुत्र मुन्नर के नेतृत्व में कई लोग विजयशंकर यादव के घर पर चढ़ आये । विजयशंकर यादव की पत्नी ने भैंस की आवाज सुनकर दरवाजा खोली तो गाली गुप्ता देते हुए घर में घुसकर मारने पीटने लगे मना करने पर बाक्स में रखे सामान व अन्य समान पर लाठी से पीटने लगे । जिससे काफी नुकसान हुआ । तथा जान से मारने की धमकी देने लगे । इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने दया पुत्र भोला , आशुतोष उर्फ गोलू , नगीना पुत्र घूरई , बृजेश पुत्र मुन्नर एवं कई अन्य के विरुद्ध धारा 147,323,504,506,427,452 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

पक्की पैमाइश का पत्थर फेकने पर मुकदमा दर्ज

मऊ : घोसी कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के जिगिना गांव निवासी रामवृक्ष की तहरीर एवं सम्पूर्ण समाधान दिवस के प्रभारी के आदेश पर तहसील की राजस्व टीम द्वारा पक्की पैमाइश कर किये गये पत्थर नसब को उखाड़ कर फेंकने के आरोप में तीन लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के जिगिना गांव निवासी रामवृक्ष पुत्र फौजदारी ने अपने भूमि का पैमाइश घोसी तहसील की राजस्व टीम द्वारा कराकर पत्थर नसब करने के बाद मदीना गांव निवासी मूक्खू पुत्र भगवान , योगेंद्र पुत्र फूलचंद एवं रणजीत उर्फ कप्तान पुत्र मूलचन्द ने नसब किये गये पत्थर को उखाड़ कर फेंक दिया । जिसकी शिकायत तहसीलदार घोसी से की तो जांच कराया जांच में सही पाये जाने पर घोसी कोतवाली पुलिस ने रामवृक्ष की तहरीर एवं प्रभारी तहसील दिवस के आदेश पर धारा 434 के तहत तीन लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *