घर का भेदी लंका ढाय क़तर ने सऊदी अरब और यूएई की पोल खोल दी

आदिल अहमद

क़तर ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात की ओर से यमन में दाइश और अलक़ायदा के समर्थन का रहस्योद्धाटन कर दिया है।

वाशिंग्टन में क़तर के दूतावास ने 26 अक्तूबर को क़तर के विदेशमंत्री अब्दुर्रहमान आले सानी को ऐसे प्रमाण दिए थे जिनसे सिद्ध होता है कि सऊदी क्राउंन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान और संयुक्त अरब इमारात के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन ज़ाएद आले नैहान अलक़ायदा और दाइश के कुछ सरग़नों की सहायता और समर्थन करते हैं।

अलमयादीन टीवी चैनल ने आतंकवाद के मामले में अमरीका के उप वित्तमंत्री एडम ज़ोबीन के हवाले से रहस्योद्धाअन किया है कि मुहम्मद बिन सलमान और मुहम्मद बिन ज़ाएद आले नैहान, अली अबकर अलहसन और अब्दुल्लाह फ़ैसल अलअहदल से निरंतर संपर्क में रहे हैं जिनके नाम अमरीका की आतंकवादियों की सूची में शामिल हैं।

अमरीका के उप वित्तमंत्री ने वाशिंग्टन से समन्वय के बिना अलक़ायदा और दूसरे आतंकवादी गुटों और चरमपंथी संगठनों के साथ मुहम्मद बिन सलमान के संपर्कों पर चिंता व्यक्त करते हुए यमन और उसके पड़ोसी देशों में अलक़ायदा के फलने फूलने पर अमरीका की अप्रसन्नता की बात की है।

प्रमाणों और दस्तावेज़ों में अलक़ायदा के दो सरग़नों और सऊदी अरब की ख़ुफ़िया एजेन्सी के प्रमुख ख़ालिद बिन अली बिन अब्दुल्लाह अलहमीदान की ओर से अली अबकर की सीधे सहायता का ब्योरा भी बयान किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *