ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

रामनगर कला में सचिव और प्राधन पर आरोप, कभी नही कराई गई खुली बैठक

फारुख हुसैन

बिजुआ-खीरी। केंद्र सरकार से लेकर राज सरकार ग्रामीण विकास के लिए भले ही दोनों हाथों से खजाना लुटा रही हो पर ये खजाना अधिकारियों से लेकर ग्राम जनप्रतिनिधियों के बीच बाटे जाने वाली रेवड़ी बन कर रह गयी है। और इन रेवड़ियों में ऊपर से नीचे तक बंदर बाट होता है और ये इसलिए कहा जा रहा है कि जब भ्रस्टाचार के इस मामले पर मुख्य विकास अधिकारी की प्रतिक्रिया जानी गयी तो उन्होंने बाईट न देते हुए अपनी कुर्सी से ही उठकर चले गए एक जिम्मेदार अधिकारी का ये रवैया उसकी कार्यप्रणाली पर बड़े सवाल खड़ा करता है।

आपको बताते चले मामला बिजुआ ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामनगर कला का है। जहाँ चुनाव के दौरान 15 ग्राम पंचायत सदस्य चुने गए थे। 15 ग्राम पंचायत सदस्यों में से 9 ग्राम पंचायत सदस्यों ने डीएम से लगाकर प्रदेश के मुखिया तक सचिव और ग्राम प्रधान के खिलाफ भ्रष्टाचार के साथ साथ ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ खुली बैठक न करने जैसे गम्भीर आरोप लगते हुए शिकायती शपथ पत्र भेजा था। भेजे गए शिकायती शपथ पत्र में 9 ग्राम पंचायत सदस्य महेश कुमार, ध्रुब सिंह, सुशीला देवी, सेवाराम,सोमलता,संजय कुमार,सुमित्रा देवी,नीलम देवी,सहोदरा देवी, समेत सभी सदस्यों ने आरोप लगाते हुए बताया, ग्राम रामनगर कला में ग्राम प्राधन द्वारा जमकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है।

गाँव मे किसी भी प्रकार का कार्य निर्माण नही कराया जा रहा है। जहाँ पर गांव में इंटर लॉकिंग रोड बनना होता है वहा पर फ़र्ज़ी खडंजे दिखा दिए जाते है। ग्राम पंचायत सदस्यों का यह भी आरोप है कि चुनाव के बाद हम लोगो के साथ कभी खुली बैठक नही की गई, और न ही हम लोगो ने कोई प्रस्ताव पारित किया है, बिना प्रस्ताव के ग्राम प्रधान द्वारा सरकारी धन निकाल कर उसका दुरुपयोग किया जा रहा है, ग्राम पंचायत सदस्यों ने बताया बिभिन्न प्रकार के 10 बिन्दुओ पर शिकायती शपथ पत्र उच्च अधिकारियों को भेजा जा चुका था। जाँच में झूठी रिपोर्ट दिखाकर शासन प्रशासन को गुमराह किया जा रहा है।

शिकायती पत्र भेजने के बाद भी नही जागे जिम्मेदार,

बिजुआ। 9 ग्राम पंचायत सदस्यों का सचिव, ग्राम प्रधान के खिलाफ सरकारी धन दुरुपयोग करने का आरोप लगते हुए 10 बिंदुओं पर शिकायती शपथ पत्र जिले के उच्च अधिकारियों को भेजा, इसके बाबजूद जिम्मेदार अधिकारीयों ने नही कराई प्रमुखता से जाँच।

गलत रिपोर्ट लगा डाली जिम्मेदारों ने,

बिजुआ। ग्राम पंचायत सदस्यों ने बताया इस मामले में आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की गई थी। जिससे सम्बन्धी जिले के उच्च अधिकारियो ने कई बिन्दुओ पर झूठी रिपोर्ट लगाकर शासन प्रशासन को गुमराह किया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने कैमरे के आगे छोड़ी कुर्सी

बिजुआ। जब इस मामले पर मुख्य विकास अधिकारी रवि रंजन से जानकारी लेनी चाही गयी, तो वो बिना कुछ कहे कुर्सी छोड़कर चले गए ये इतना बताने के लिए काफी है कि जन प्रतिनिध क्यो बेख़ौफ़ अपने काम मे अंजाम में लगे है।

क्या कहना है, बिजुआ खण्ड विकास अधिकारी का

बिजुआ। बिजुआ खण्ड विकास अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया, इस प्रकार का मामला जानकारी में आया है। जो जिले के उच्च अधिकारियों द्वारा जांच कराई जा रही होगी, कोई अधिकारी जाँच के लिए नामित किया गया होगा। अगर कोई अनिमियतता पाई जाएगी तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *