जिलाधिकारी मऊ ने लिया नोडल अधिकारियो के संग समीक्षा बैठक

संजय ठाकुर

मऊ :स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत (ग्रामीण) लगाये गये नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि मा0 मुख्यमंत्री जी प्रदेश के सभी जनपदों को 30 सितम्बर तक शौच मुक्त करना चाहते हैं। इसलिए सभी नोडल अधिकारी अपनी पूरी टीम लेकर जिम्मेदारी के साथ कार्य करें और निर्धारित समय के अन्दर पूरे जनपद को शौच मुक्त करें तथा लोगो को शौचालय इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करे और इसके साथ ही शौच से होने वाली विमारियों के प्रति लोगो को जागरूक करे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। जिलाधिकारी द्वारा सभी ग्राम प्रधानों को निर्देश दिये कि जितने भी शौचालय अपूर्ण है उनको जल्द से जल्द पूर्ण करा कर फोटो अपलोडिंग की प्रक्रिया पूर्ण करा ले तथा लोगो को शौचालय इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करें। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा फालोअप के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया कि जब समुदाय ट्रिगर (उत्प्रेरित) हो जाये तो उस जागृति को फिर से पुष्ट और मजबूत करना ही फालोअप है।
उक्त अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, ए0आर0टी0ओ0, उपजिलाधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी सहित ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *