मऊ (मधुबन) – शराब कारोबारी उड़ा रहे है नियमो की धज्जिया, खामोश है आबकारी विभाग

संजय ठाकुर

मऊ : मधुबन थाना क्षेत्र के विभिन्न अंचलो में देशी शराब कारोबारी शासन के आदेशो की खुब धज्जियाँ उड़ा रहे है।सुबह सात बजे इनके दुकान का ताला खुल जाता है और देर रात तक शराबी दुकान के इर्द गिर्द उतपात मचाते रहते है।और आबकारी व पुलिस विभाग खामोश तमाशबीन बन तमाशा देखता रहता है। सिपाह मधुबन दुबारी फ़तहपुर मर्यादपुर बेलौली नेमडार चंद्रपार आदि जगहों पर देशी शराब की दुकान सुबह सात बजे से ही खुल जाती है।और शराबियों का जमावड़ा शुरू हो जाता है जिसके चलते उधर से गुजरने वाले छात्र छात्राएं व महिलाओ के साथ आमजनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसकी जानकारी आबकारी व पुलिस विभाग को भलि भाँति है। जो कार्यवाही करने के बजाय धन के लालच में संरक्षण देने में लगे हुए है।

जब कि सरकार द्वारा नई आबकारी नीति के तहत सरकारी शराब की दुकानों को कस्बे के बीच से बाहर करते हुए दुकान खोलने का समय बारह बजे दिन से रात दस बजे तक निर्धारित किया हुआ है।लेकिन देशी शराब के दुकानदारों द्वारा सरकार के इन आदेशो कि खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। आलम यह है कि दुकान सुबह सात बजे खुल जा रही है और देर रात ग्राहकों के आने तक खुली रहती है जिसके चलते पुरा दिन शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *