कांग्रेस ने बुलाया आज ‘महिला अधिकार सम्मेलन’, तालकटोरा स्टेडियम में राहुल करेंगे संवाद

गोपाल जी

बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया में बच्चियों पर जुल्म की खबरों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को महिला कांगेस की कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. मौका है पार्टी के महिला अधिकार सम्मेलन का, जिसमें महिला आरक्षण के साथ-साथ महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों के जरिये केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया जाएगा.

दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित सम्मेलन में राहुल महिला कांग्रेस का अलग ‘लोगो’ और ‘एंथम’ जारी कर सकते हैं. इसका मकसद 2019 के आम चुनावों के लिए महिलाओं पर फोकस करने और पार्टी की महिला विंग को अलग पहचान देना है.

कांग्रेस महिला मोर्चा ने उठाई थी महिला आरक्षण की मांग

संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले महिला कांग्रेस ने संसद-विधानसभा में महिला आरक्षण की मांग जोर-शोर से उठाई थी. राहुल गांधी ने भी इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी.

पार्टी का मानना है कि 2014 में महिला आरक्षण और महिला सुरक्षा बीजेपी के मेनिफेस्टो में खास मुद्दा था, लेकिन पिछले चार साल में जमीनी स्तर पर इसका कोई असर नहीं दिखा. कठुआ से लेकर उन्नाव तक की खबरें इसका उदाहरण हैं. कांग्रेस का ये भी मानना है कि‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ सरकार का एक जुमला है, जिसका पर्दाफाश किया जाना जरूरी है,

कांग्रेस का दावा है कि महिला अधिकार सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए देशभर से बड़ी तादाद में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच रही हैं.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *