कला सागर सेवा संस्था के कलाकारों ने किया दर्शकों जागरूक

अब्दुल रज्जाक

जयपुर – प्रताप नगर सैक्टर 8 स्थित मुख्य बाजार में सागर किराड़ द्वारा लिखित व निर्देशित नाटक “आमजन की रक्षक हमारी पुलिस ” नामक नुक्कड़ नाटक खेला गया।

नाटक में एक पिता अपने इकलोते बेटे के पुलिस में भर्ती होने से नाखुश था। पिता का कहना था कि इससे अच्छा सरकारी चपरासी बनता तो उसे बहुत खुशी होती।लेकिन समाज में हो रहे अपराधों को लेकर पुलिस की कार्यशैली, व कर्तव्य निष्ठा को देखते हैं तो पता चलता है कि पुलिस आमजन की समस्या को अपनी जिम्मेदारी मान कर हल करती है। जिसके चलते ना सिर्फ पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है अपितु उनके परिवार को भी परेशानियां झेलनी पडती हैं। उन्हैं धमकियां दी जाती है । ताकि पुलिस डरकर उन अपराधियों को छोड़ दे।

वहीं दूसरी ओर जब पुलिस अपराधियों को पकड़ने जाती है तो उन पर गोलियां चलाई जाती हैं। अपनी जान की फिक्र ना करते हुए वो अपनी जान जोखिंम में डालकरआरोपियों का एन्काउंटर कर देती । लेकिन एक पुलिस कर्मी शहीद हो जाता है।बता दें कि ये उसी सख्श का बेटा है जो अपने बेटे के पुलिस में भर्ती होने से ना खुश था। जब पिता सच्चाई जान जाता है तो बहुत दुखी होता है। उसे गर्व है कि उसका इकलौता बेटा पुलिस सेवा के दौरान शहीद हुआ लेकिन दुख है कि उसके एक ओर बेटा होता तो वो उसे भी पुलिस बनाता।

कलाकारों ने पिंक स्क्वायर मॉल मे बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नाटक खेला कलाकारों में सागर किराड़ , रितेश सिसोदिया ,के के किशन , मुकुल सोनी, विपिन जोशी, कृष्णा यादव , शुभम शर्मा, राजलक्शमी बैरवा, रशमि,रिहान,प्रदीप,योगेन्द्र,मनीषा, आदि ने अभिनय किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *