“बुनियादी मोहब्बत” के लिए संस्था ने सौंपी बच्चों को कमान

सरताज खान
गाजियाबाद। लोनी सक्रिय सामाजिक संगठन खिदमत ए आवाम युवा समिति ने इस बार भी अपनी अनोखी मुहीम से भाईचारे की अदभुत मिसाल पेश करने की कोशिश की।इस बार भी श्रद्धालुओं की खिदमत के लिए समिति के लोग आगे आये लेकिन इस बार समिति के तमाम वरिष्ठ लोग पीछे रहे और बच्चों को श्रद्धालुओ की खिदमत के मौके ज्यादा दिए।समिति अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने बताया कि आमतौर पर जहाँ नफ़रतें पैदा करने की अलग अलग कोशिशें होती है। वहीं हम मोहब्बत फैलाने की नई नई तरकीब खोजने की कोशिश करते है इसलिए इस बार हमने सोचा क्योकि नफ़रतें बच्चो के मन पर ज्यादा असर करती है इसलिए बच्चों को ही हमने मोहब्बत फैलाने के लिए चुना ताकि आज की नफ़रतें शर्मिंदा हो वहीं भविष्य में नई नस्लों में आपसी भाईचारे को मजबूती मिले।

समिति महासचिव नौशाद सैफी ने बताया कि हमारी समिति आपसी भाईचारे को मजबूत करने की कोशिश के लिए पहचानी जाती है और हमारी कोशिश रहती है हमारे देश मे जाति-मजहब के नाम पर फैली दूरी को खत्म किया जा सके जिसके लिए कल भी हम प्रयासरत रहे थे और आगे भी निस्वार्थ जारी रहेंगे।
समिति सचिव मौ आदिल ने बताया बच्चो के नेतृत्व में इस मुहीम को करना बेहद खास अनुभव था जिससे समाज और बच्चों के जहन पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा
समिति सदस्य मौ हारून ने बताया इस तरह के कार्य करने पर दिली सुकून भी मिलता है जिसको हम निरंतर जारी रखेंगे।
समिति कोषाध्यक्ष जान मौ ने कहा अगर खुद की कोशिश से मुल्क नफरतो से बचकर भाईचारे की तरफ लौटता है एकता की तरफ वापस आता है तो ऐसी कोशिशें हमे और तेज़ कर देनी चाहिए क्योंकि मुल्क को इसकी बहुत जरूरत है।मौके पर समिति के सैकड़ो सक्रिय कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *