3 वर्ष से 6 वर्ष के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्र पर मिलेगा पका पकाया भोजन

यशपाल सिंह 

आजमगढ़ 3 से छह वर्ष की आयु तक के बच्चे जो आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत हैं, उन्हें अब प्रदेश सरकार द्वारा हॉट कुक्ड योजना तहत पका-पकाया भोजन दिया जाता है। कार्यक्रम को सुचारु रूप से संचात करने के लिए जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्यकर्ताओं और ग्राम प्रधान का संयुक्त खाता खुल भी गया हैं। इन बच्चों का नजदीकी प्राथमिक विद्यालय पर भोजन बनेगा। इसके लिए सरकार द्वारा 4.50 रुपये प्रति छात्र दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो आंगनबाड़ी केंद्र स्कूल से दूर होंगे उस पर आंगनबाड़ी कार्यकत को स्कूल से पका भोजन अपने केंद्र तक खुद ले जाना होगा। खाने के लिए मीनू वही रहेगा जो प्राथमिक विद्यालयों में दिया जाता है। जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पारदर्शिता पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डीपीआरओ आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय, डीपीओ इफ्तेखार अहमद, जिला सूचना अधिकारी डा. जितेंद्र प्रताप ¨सह, सभी खंड शिक्षा अधिकारी, सीडीपीओ आदि उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *