आजादी से एक दिन पहले किसान करेंगे अपनी जमीन पर हल चलाकर बुआई : मनवीर तेवतिया

सरताज खान
गाजियाबाद। लोनी शनिवार को आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना से प्रभावित किसानों का धरना जारी रहा। धरनारत किसानों ने अपनी ठोस रणनीति के तहत 14 अगस्त को अपनी अधिग्रहित जमीन की जुताई बुआई करने का निर्णय ले रखा है तथा जुताई बुआई के बाद 15 अगस्त को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आगामी रणनीति बनाई जाएगी जिसको लेकर शासन प्रशासन व खुपिया तन्त्र सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे है ।

शनिवार को पीड़ित धरनारत किसानों ने सामूहिक निर्णय लेकर एक बार फिर शासन प्रशासन को असमंजस की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया जब सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया गया कि यदि 14 तारीख से पहले किसी भी किसान पर खेतो की जुताई न करने का दबाव बनाया गया या किसी भी किसान की गिरफ्तारी की गई तो पीड़ित किसान परिवार गांव से पलायन करने को मजबूर होंगे और अपना पैतृक गांव छोड़कर दिल्ली राज घाट पर डेरा डालेंगे। किसानों को सम्बोधित करते हुए धरने का नेतृत्व कर रहे किसान नेता मनवीर तेवतिया ने आगामी रणनीति की घोषणा करते हुए कहा कि यदि सरकार ने किसानों से समझौता किये बगैर खेतो को जोतने से रोकने का प्रयास किया तो पीड़ित किसान जहां भी होंगे जैसी भी स्थिति में होंगे वही आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *