स्वतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा लोनी क्षेत्र

सरताज खान
गाजियाबाद। लोनी भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर लोनी के सभी सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ क्षेत्र की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के बीच भी झंडारोहण की धूम रही। इस अवसर पर देश भक्ति के रंग में रंगे क्षेत्रीय नागरिकों के बीच भी एक अलग ही उत्साह देखने को मिला जिनमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाते हुए अपनी देशभक्ति की मिसाल कायम की।
निर्धारित समय अनुसार सुबह 8 बजे झंडारोहण की कड़ी में लोनी नगर पालिका व अस्थाई रूप से स्थापित लोनी तहसील प्रांगण में उपजिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह एवं नगर पालिका चेयरमैन श्रीमती रंजीता धामा ने संयुक्त रूप से मिलकर झंडारोहण किया। इस अवसर पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी वहा उपस्थित रहे। लोनी विकास खंड कार्यालय पर बीड़ीओ श्रीमती वर्षा सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज लहराया तो ट्रोनिका सिटी थाना प्रांगण में एस पी आर ए- एपी मौर्या के कर कमलों द्वारा झंडारोहण हुआ। जहां थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह के अलावा अन्य कर्मचारी मौजूद थे। जबकि पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में सीईओ दुर्गेश कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज लहराया जहा अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। इसके अलावा लोनी थाने पर एसएचओ उमेश पांडे ने तिरंगा लहरा। उपरोक्त के अलावा लोनी इंटर कॉलेज, विद्युत खंड कार्यालय व अन्य स्कूलो के अलावा श्रीमती राजरानी मेमोरियल ट्रस्ट अध्यक्ष अजय गर्ग ने 2 नंबर बस स्टैंड के निकट स्थित अपने हीरो होंडा शोरूम के सामने, मानव कल्याण सेवा संस्था अध्यक्ष धर्मेन्द्र त्यागी द्वारा 100 फुटे मार्ग पर तथा नेहरू महिला विकास परिषद, बलराम नगर अध्यक्ष श्रीमती सुषमा त्यागी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

                                                                                          मुस्लिमों ने दिखाया देशभक्ति का जज्बा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच इस बार पहले से कहीं अधिक देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला। लोनी की ऋषि मार्किट मार्ग पर स्थिति ईदगाह में जमियत उलेमा-ए-हिंद ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बीच आजादी का जश्न मनाते हुए वहां झंडारोहण किया तथा उक्त मदरिस लोगों ने भी अपने बैनर पर परचम कुशाई के साथ आजादी का जश्न मनाते हुए परेड निकाली। दूसरी ओर खिदमत-ए-अवाम के सैकड़ों लोगों ने मिलकर ध्वजारोहण करते हुए तिरंगे के साथ राशिद अली गेट से लोनी तक पैदल यात्रा निकाली। जबकि क्षेत्र में जहां विभिन्न मदरसे के बच्चों ने तिरंगे के साथ पैदल यात्रा निकाली वहीं लोग अलग-अलग टुकड़ों में बांटकर तिरंगे के साथ भारत मां के जयकारे लगाते घूमते हुए नजर आए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *