प्रदूषित इकाइयों पर प्रशासन की कार्यवाही, दर्जनभर सील

सरताज खान

लोनी। क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित प्रदूषित इकाइयों के संदर्भ में लगातार मिल रही सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रदूषण विभाग ने उपजिलाधिकारी के निर्देशानुसार विभिन्न कॉलोनी में संचालित ऐसी लगभग एक दर्जन जींस रंगाई फैक्ट्रियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया है।

उपजिलाधिकारी सतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें लोनी क्षेत्र की संत नगर व अंकुर विहार कॉलोनी में अवैध रूप से संचालित जींस फैक्ट्रियों की शिकायत मिल रही थी। जिसे उन्होंने गंभीरता से लेते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिनपर अमल करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों ने कार्यवाही अमल में लाते हुए उक्त कॉलोनी में अवैध रूप से संचालित जींस रंगाई की लगभग 11 प्रदूषित फैक्ट्रियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए उन्हें सील कर दिया। तथा उनके विद्युत कनेक्शन विच्छेद करा दिए। कारवाई करने आए अधिकारियों ने फैक्ट्री संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोई भी फैक्ट्री संचालक बिना किसी अनुमति के अपनी फैक्टरी का संचालन करते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उक्त कार्यवाही के दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट उषा सिंह,  प्रदूषण विभाग, विद्युत विभाग, जीडीए, नगरपालिका व पुलिस टीम एक साथ थी। जिन्होंने अपनी उक्त कार्यवाही आगे भी जारी रखने की बात कही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *