बारिश ने ढाया कहर दो मंजिला इमारत गिरा 9 लोग दबे, उपचार के दौरान वृद्ध महिला की मौत

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के विजय बिहार में भारी बारिश के चलते दो मंजिला इमारत गिर गयी। जिसमे परिवार समेत 9 लोग कार्य कर रहे थे।उन्हें जैसे ही बिल्डिंग गिरने का आभास हुआ ,तभी सभी परिवार के लोग बाहर भागे ,इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला व एक कारीगर दबकर गम्भीर रूप से घायल हो गये।जिन्हें जीटीबी अस्पताल भर्ती कराया गया।जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गयी।
ज्ञात रहे कि विजय बिहार कॉलोनी में मनोज पुत्र धनपाल निवासी गांव सभापुर दिल्ली की दो मंजिला इमारत थी। जिसे सुरेश पुत्र मुन्नी लाल निवासी गांव सीलदही मोहड्डी जिला पटना बिहार ने किराये पर शादी के कार्ड की छपाई के लिये लिया था।उक्त इमारत में कार्ड छपाई के साथ साथ सुरेश की फैमिली भी निवास करती थी। शनिवार दोपहर करीब 11 बजे सुरेश कही किसी काम से बाहर गया था और इमारत में फैमिली के लोग सुरेश की माता कौशल्या देवी 65 साल , पत्नी संजू देवी ,बेटा सोनू कुमार ,बेटा आर्यन ,बेटी सोनी ,पत्नी के मामा का बेटा मनजीत कुमार तथा हेल्पर जितेंद्र ,हेल्पर मन्नू ,हेल्पर पप्पू मौजूद थे। तभी भारी बारिश के दौरान आरसीसी रोड नाले की तरफ की दीवार का अंदर से प्लास्टर गिरने लगा। जैसे ही उन्हें दीवार गिरने का आभास हुआ ,तो सभी लोग बाहर की तरफ दौड़े। सभी लोग बाहर निकल रहे थे कि अचानक पूरी इमारत जमींदोज हो गयी और बाद में निकल रहे हेल्पर मुन्ना व सुरेश में बुजुर्ग माता कौशल्या देवी मलवे में दब गये। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने गम्भीरवस्था में बाहर निकाला और तुरन्त जीटीबी अस्पताल इलाज के लिये भिजवाया। जहां उपचार के दौरान कौशल्या देवी की मौत हो गयी और घायल मुन्ना को उपचार के बाद डाक्टरो ने छुट्टी दे दी। वही जैसे ही प्रशासन को दो मंजिला इमारत गिरने की खबर मिली तो हड़कम्प मच गया।तुरंत एडीएम ,एसडीएम लोनी ,नगर पालिका ईओ ,थाना प्रभारी ट्रोनिका सिटी समेत आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मौके पर 2 जेसीबी मशीन बुलाकर मलवा हटवाया ,जिससे कि मलवे में कोई अन्य युवक न दबा हो। करीब 3 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद टीम वापिस चली गयी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *