बिल्थरा रोड को जिला बनाने के लिए घोसी सांसद हरिनारायनण राजभर ने यूपी के सीएम योगी को पत्र भेजा

उमेश गुप्ता

बलिया:बिल्थरा रोड जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर बिल्थरा रोड को जिला बनाने के लिए अब घोसी सांसद हरिनारायण राजभर ने पहल की है। अपने गृहक्षेत्र बिल्थरा रोड को नया जिला बनाने के लिए राजभर ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है और जनहित में इसकी पुरजोर मांग की है।

सांसद के अनुसार बिल्थरा रोड विधानसभा व तहसील भले ही बलिया जनपद का हिस्सा है ¨किन्तु इसका पूरा क्षेत्र बलिया, देवरिया व मऊ तीन जनपद के बीचोबीच है। तीनों जिला मुख्यालय से करीब 70 से 75 किलोमीटर की दूरी पर हैं। इस कारण इस क्षेत्र का विकास भी धीमा है। इसको जिला बनाने को लेकर समय-समय पर मांग होती रही है। सन 1991 में तत्कालीन सीएम कल्याण ¨सिह के कार्यकाल के समय में भी बिल्थरारोड को जिला बनाने हेतु पुरजोर मांग पर सर्वे आदि का कार्य भी शुरु किया गया। वैसे क्षेत्रफल, जनसंख्या व जनता के सुविधा के आधार पर बिल्थरारोड का जिला बनाना आवश्यक है। देवरिया जिला के बरहज व सलेमपुर विधानसभा, मऊ जनपद के मधुबन विधानसभा एवं बलिया जनपद का सिकंदरपुर, बिल्थरारोड व रसड़ा विधानसभा को मिलाकर नए जिला के सृजन के मांग के तहत प्रस्ताव का पहले भी सर्वे किया जा चुका है। घोसी सांसद हरिनारायण राजभर इसी विधानसभा क्षेत्र बिल्थरारोड के टंगुनिया चैनपुर के मूल निवासी हैं।

जारी रहेगा प्रयास

घोसी सांसद हरिनारायण राजभर ने बताया कि अपने गृह विधानसभा क्षेत्र बिल्थरारोड को जिला बनाने तक प्रयास जारी रहेगा। जिला बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *