कोलकाता में गिरा पुल कई के मलबे में दबे होने की आशंका

आदिल अहमद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के माझेरहाट में एक पुल गिर गया है। जानकारी के मुताबिक, पुल के मलबे के नीचे बहुत सारे लोग और गाड़ियां दबी हुई हैं। ये पुल 60 साल पुराना है और कोलकाता से बेहाला को जोड़ता है. बताया जा रहा है कि 8 से 10 लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. घटनास्थल की तस्वीरें बेहद विचलित करने वाली है. कई कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं और पुल तहस नहस नजर आ रहा है.

करीब 60 साल पुराना यह पुल कोलकाता से बेहाला को जोड़ता है. कई दिनों से पुल की मरम्मत का काम चल रहा था. ब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक भी है, जिससे लोकल ट्रेनें गुजरती हैं. हादसे में घायल छह लोगों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि दो साल पहले कोलकाता में एक निर्माणाधीन पुल ढह गया था, जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

मरने वालों की सूचना अभी सामने नहीं आई है लेकिन घटना की वीभत्सता बहुत ज्यादा बताई जा रही है। डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम राहत और बचाव कार्य कर रही है कहा जा रहा है कि घटनास्थल के पास में सेना का कैंप भी है। उनसे भी मदद मांगी गई है।अभी तक यह घायलों या मरनेवालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। पुल के नीचे एक मिनी बस के भी फंसे होने की बात सामने आ रही है।

हादसे के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. राहत कार्य के लिए सेना को नहीं बुलाया गया है, लेकिन हादसा उसके क्षेत्र के बेहद करीब हुआ है. इसलिए आर्मी फील्ड हॉस्पिटल को इलाज के लिए लगा दिया गया है.

दूसरी ओर, NDRF ने घटनास्थल पर 3 टीम को भेज दिया है. इसमें से एक टीम कोलकाता में मौजूद है जो कुछ ही देर में वहां पहुंच जाएगी. जबकि 2 टीमें बटालियन से भेजी गई हैं.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *