मोहम्मदाबाद ब्लाक के सभागार में हुई समीक्षा बैठक

संजय ठाकुर

मऊ : मंत्री स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग उ0प्र0 एवं प्रभारी मंत्री जनपद मऊ (नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी) द्वारा विकास कार्याे, कानून व्यवस्था और माह अप्रैल मई, जून,2018 में विभिन्न प्रकरणों के सन्दर्भ मंे कार्यालय द्वारा प्रेषित पत्रों की समीक्षा बैठक मोहम्मदाबाद ब्लाक के सभागार में सम्पन्न हुई।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु द्वारा मंत्री को पुप्ष गुच्छ देकर स्वागत किया गया। तथा मंत्री द्वारा मोहम्मदाबाद ब्लाक के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया और बताया गया कि वृक्ष हमारे जीवन की एक अहम भूमिका है यह हमें शुद्ध वातावरण प्रदान करता है तथा अनेक प्रकार की बिमारियों से बचाता है इसलिए हमें अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण करना चाहिए और इसकी सुरक्षा भी करनी चाहिए। मंत्री द्वारा समस्त विभागों की समीक्षा की गयी समीक्षा में खराब प्रगति मिलने पर सम्बन्धित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा सख्त निर्देश दिया गया कि जिस अधिकारी से सम्बन्धित जो भी समस्यायें है वह उसका निस्तारण जल्द से जल्द करा लें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें, नही तो आपके खिलाफ विभागीय कार्यवाही कर दी जायेगी।

उक्त अवसर पर प्रगति रिपोर्ट पर समीक्षा करते हुए मा0 मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार जो भी प्रकरण लम्बित है उसको जल्द से जल्द पूर्ण करा लें नही तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे। मा0 मंत्री ने तहसील दिवस से सम्बन्धित जितने मामलो का निस्तारण नही हुआ है उसका निस्तारण करने के निर्देश दिये तथा आबकारी अधिकारी को सख्त निर्देश दिये कि जनपद में जितनी भी देशी शराब की दूकाने है अगर वो निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब बेचता है तो उसकी दूकान को निरस्त करने तथा जितने भी अवैध दुकाने है उसको बन्द कराने के निर्देश दिये। मंत्री द्वारा समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0 को निर्देश दिये कि पहसा, हथिनी, इटौरा मार्ग से गढ़वा तक पिच रोड जर्जर हो गयी है इसका निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करा ले। इसी क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी को जिला चिकित्सालय में पानी की व्यवस्था, शौचालय की साफ-सफाई, दवाओं की उपलब्धता को ठीक कराने तथा डाक्टरों द्वारा बाहर से किसी प्रकार की दवा न लिखने के सख्त निर्देश दिये।

उक्त अवसर पर एम्बुलेंस सेवा की जाॅच करने के लिए मौके पर 108 नम्बर पर काॅल किया गया कि एम्बुलेंस समय से उपस्थित हो रही है या नही समय से उपस्थित होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी की प्रशंसा की गयी।मंत्री द्वारा पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह को निर्देश दिये कि जितने भी माफिया है या जो भी उनका सहयोगी है उनको गिरफ्तार कर कार्यवाही करे। मंत्री द्वारा बताया गया कि लेखपालों द्वारा जितनी भी निस्तारण रिपोर्ट आती है। उसकी जाॅच उच्चाधिकारी स्वयं करें क्योकि निस्तारण के बाद भी शिकायते आई0जी0आर0एस0 पर आती रहती है कि निस्तारण नही हुआ है अतः इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करे।

उक्त अवसर पर जनपद में जितने भी अवैध ठंग से मकान बने है तथा जो अवैध स्कूल चल रहें है उसको बन्द कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दियें। उक्त अवसर पर घोसी के सप्लाई बाबू अमरनाथ मौर्य को तत्काल हटाने और उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु, पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी डी0पी0 पाल, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, मुख्य चिकित्साधिकारी सतीश सिंह, परियोजना निर्देश, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *