जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिये किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

अंजनी राय

आजमगढ़ : अहरौला विकास खंड के किसानों ने चांदनी चौक पर जिला पंचायत सदस्य त्रिलोकी नाथ के नेतृत्व में सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की।

किसानों का कहना है कि इस साल धान की फसल चौपट हो गई है। न तो समय से नहरों में पानी आया और न ही समय से बरसात हुई। इससे पूरा क्षेत्र सूखे की चपेट में आ गया है। सरकार की नीतियों के चलते डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। किसान हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है कि डीजल से खेती कर ले। किसानों के हित को देखते हुए जिले को अविलंब सूखाग्रस्त घोषित किया जाए।

जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि सरकार जिले को सूखाग्रस्त घोषित करे और किसानों से जो भी सिचाई लगान आदि वसूल की जाती है उसे तत्काल माफ करें। उन्होंने कहा कि किसानों से संबंधित 10 सूत्री मांगों को लेकर 15 नवंबर को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर आंदोलन किया जाएगा। इसमें आजमगढ़ को सूखाग्रस्त घोषित करने की भी मांग शामिल है। किसानों के विभिन्न मांगों को लेकर 15 नवंबर को ब्लाक मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *