मिला लावारिस स्थिति में नवजात शिशु, इलाज के दौरान हुई मौत

जितेन्द्र कुमार

करारी थाना क्षेत्र के लहना गांव का जहाँ सोमवार की सुबह एक तालाब समीप बांस की झाड़ी के नीचे एक नवजात शिशु मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शिशु को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। शिशु को गांव की ही एक महिला ने गोद लिया। लेकिन शाम में तबियत बिगड़ जाने के कारण नवजात शिशु की मौत हो गई।

बता दे कि करारी थाना क्षेत्र के लहना गाँव में इंसानियत को सर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। सोमवार की सुबह किसी कलयुगी माँ ने लोक लाज की भय से अपने नाजायज नवजात शिशु को झाड़ में फेख दिया। जहां सूनी गोद को भरने के लिए लोग मान-मिन्नत करते है। वहीं समाज के कलंकित लोगो एक बार फिर मानवता को शर्मशार कर दिया है। मामला ये है कि लहना गाँव मे सोमवार की सुबह एक तालाब समीप बांस की झाड़ के नीचे एक नवजात शिशु के रोने की लोगों ने आवाज सुनी। आवाज सुनते ही वहाँ पर भीड़ इकट्ठा हो गई। चीख मारकर रो-रहे शिशु को लोगों ने उठा लिया। और गाँव की महिला निर्मला देवी ने उसे गोद ले लिया। निर्मला देवी ने लोगों की सहमति से लालन-पालन का जिम्मा लिया।

लेकिन देर शाम उसकी तबियत बिगड़ गई। लोगों ने 108 पे फोन कर एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसकी मौत हो गई। पूरे गाँव मे इस नवजात शिशु को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *