नहीं छुट रहा सीबीआई और विवादों से पीछा, अब सीबीआई ने किया अपने ही कानूनी सलाहकार पर मुकदमा दर्ज

अनीला आज़मी

नई दिल्ली:  देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है। अब सीबीआई  ने अपनी ही डिप्टी लीगल एडवाइज़र बीना रायज़ादा के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिन पर अपनी वार्षिक एप्रेज़ल रिपोर्ट में ब्रांच के प्रमुख के फर्ज़ी दस्तखत करने का आरोप है, ताकि प्रमोशन हासिल किया जा सके। बीना रायज़ादा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 417 r/w 511, 468, 471 तथा 477 के तहत केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि बीते एक महीने से सीबीआई में रिश्वतकांड का मुद्दा छाया हुआ है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर के खिलाफ मोइन कुरैशी से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने का आरोप है। जबकि उन्होंने सीबीआई चीफ पर ही उल्टा रिश्वत लेने का आरोप लगाए हैं। फिलहाल दोनों ही मामले सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं और कोर्ट के आदेश पर सीवीसी और केंद्र सरकार की ओर से अपनी-अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

फिलहाल इन मामलों के चलते सीबीआई की साख को गहरा धक्का लगा है। सीबीआई के पास देश के कई महत्वपूर्ण मामलों की जांच की जिम्मेदारी है। लेकिन जिस तरह से सीबीआई के अधिकारी संदेश के दायरे में आ रहे हैं ऐसे में पूरे सिस्टम पर सवाल उठाना लाजिमी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *