वाराणसी – रंगे हाथ पकड़ा गया वक्फ बोर्ड का घुसखोर मुख्य निरीक्षक

इदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी के वक्फ के एक मुख्य निरीक्षक को एंटी करप्शन ब्यूरों ने 50000 हजार कर घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। मामला फूलपुर थाना अंतर्गत कठीरांव का है। जहाँ स्थित मदरसा इस्लामिया वारसी के प्रबंधक से वक्फ बोर्ड के उपनिरीक्षक सुनील कुमार से घूस मांगी थी। दरअसल इस मदरसे में 12 अध्यापक कार्यरत हैं जिनके वेतन के लिए मदरसा प्रबंधक ने वक्फ बोर्ड में गुहार लगाईं थी। मामला जब मुख्य निरीक्षक सुनील कुमार के पास पहुँचा तो उसने वेतन पास करने के लिए प्रत्येक अध्यापक से कुल पचास हजार की घूस मांगी। जिसकी पहली क़िस्त आज देनी थी।

मदरसा प्रबंधक हैदर अली ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। जिसके बाद ब्यूरों ने मुख्य निरीक्षक को कॉल कर पहली क़िस्त देने के लिए बुलाया तो उसने पुलिस लाइन के पास आने के लिए बोला। आरोपी सुनील जब यहाँ आया तो उसने पहली क़िस्त 5000 हजार रूपये जैसे ही थामी ब्यूरों ने उसी वक्त उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

एंटी करप्शन ब्यूरो आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार करते हुए उसपर कानूनी करवाई में जूट गयी है। वहीँ पीड़ित मदरसा प्रबंधक हैदर का कहना है कि पिछले कई महीने से वेतन की मांग कर रहा हूँ। लेकिन घूस के कारण वेतन नहीं बन पा रहा है। हमने कई बार कोशिश की लेकिन मामला बिना रूपये के नहीं बन पा रहा था तब हमने यहाँ शिकायत की और उसके ऊपर करवाई भी हो गयी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *