कबरी प्रधान को जेल से छूटने पर मार डालने की धमकी के मामले में हिस्ट्रीशीटर का भाई तलब

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर। कबरी प्रधान की हत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में जेल गया हिस्ट्रीशीटर का भाई महेन्द्र अभी अन्य मुकदमो से छूट नहीे पाया था कि उस पर दर्ज एक और गम्भीर मामला सामने आ गया। जिसमें आरोपी महेन्द्र के खिलाफ पेशी से जेल जाते समय कोर्ट आये प्रधान जेपी निषाद को जेल से छूटने पर मार डालने की धमकी देने का आरोप लगा है। इस मामले में भी न्यायिक रिमांड की मांग को लेकर विवेचक की तरफ से सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई। जिस पर अदालत ने आरोपी को आगामी 17 दिसंबर के लिए तलब किया है।

मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के रामनगर कोट से जुड़ा है। जहाँ के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जितेन्द्र सिंह मुन्ना के भाई शारदा प्रसाद उर्फ राजाबाबू की कबरी गांव के लोगों ने बीते 19 अगस्त को पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। ग्रामीणों के हमले से घायल शारदा प्रसाद के एक सहयोगी की भी जान गई थी। मामले मे कबरी के प्रधान जेपी निषाद समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज हुआ। वहीं जेपी निषाद की तरफ से महेन्द्र सिंह समेत अन्य पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा प्रधान की पत्नी की तहरीर पर भी जितेन्द्र सिंह मुन्ना सहित अन्य पर एक और रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ।

इसी बीच प्रधान जेपी निषाद को जान से मारने के लिए दुष्प्रेरित करने का भी मामला सामने आया। जिसमे विवेचक की तरफ से पुन: दी गयी रिमांड अर्जी पर आरोपी महेन्द्र को इस मामले में भी जेल भेजने का कोर्ट ने आदेश दिया। जबकि हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र सिंह अन्य मामलों में पहले से ही जेल मे निरुद्ध है।जल्द ही पुलिस उसे भी प्रधान की हत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुल्जिम बनाने की तैयारी में है। अभी इन मामलों से हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र सिंह का परिवार उबर नहीं पाया था कि इसी बीच बीते 17 नवम्बर की घटना बताते हुए कबरी प्रधान जेपी निषाद के जरिए कोतवाली में महेंद्र सिंह के खिलाफ कोर्ट आये होने के दौरान जेल से छूटने पर जान से मार डालने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। विवेचक ने धमकी के मामले में भी महेंद्र सिंह का रिमांड बनवाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। जिस पर सीजेएम ने आगामी 17 दिसम्बर के लिए महेंद्र सिंह को जिला कारागार से तलब किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *