भ्रम होता है कि मंदिर तोड़ने वाले और बाबा के दर्शन पर टैक्स लगाने वाले सांसद के तौर पर क्या काशी ने औरंगजेब को चुन लिया है – संजय निरुपम

ए जावेद

वाराणसी. सैकड़ो की संख्या में तोड़े गए मंदिर और दर्शन के नाम पर जजिया टैक्स की तरह टैक्स लगने के बाद अब भ्रम होने लगा है कि काशी ने प्रधानमंत्री चुना है अथवा सासद के तौर पर किसी औरंगजेब को चुन लिया है। उक्त बाते कांग्रेस प्रवक्ता संजय निरुपम ने आज वाराणसी के चौक पर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुवे कहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता संजय निरुपम ने आज वाराणसी के चौक थाने के सामने अयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते कर रहे थे. उन्होंने सभा में कहा कि काशी विश्वनाथ कारीडोर के नाम पर काशी के ऐतिहासिक स्वरूप एवं सैकड़ों की संख्या में तोड़े मंदिरों को देखकर भ्रम होने लगा है कि काशी ने क्या किसी औरंगजेब को चुन लिया है क्या ? जजिया की तर्ज पर गरीबों को बाबा विश्वनाथ के दर्शन पर पांच सौ का शुल्क लगाया गया है। कथित सुन्दरीकरण के नाम पर व्यास भवन तक तोड़ दिया जाना शर्मनाक है। यह सब केवल सत्ता अहंकार का प्रतीक है। सबको मुक्ति देने वाले बाबा को मुक्त करने वाले अहंकारी को काशी माफ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि राफेल की पूरी जांच हो जायेगी और एफआईआर दर्ज होगी तो बेशक उसमें पहला नाम प्रधानमंत्री मोदी का होगा और उन्हें तिहाड़ जेल जाना होगा। बस यही डर है उनको और इसके खौफ से उनके बोल बिगड़ गए है तथा आधुनिक भारत के शिल्पी अमर शहीद राजीव गांधी को जिस तरह बिना कारण वह अपमानित कर रहे उन्हें देश क्षमा करने वाला नहीं है। देश भर में आज उनके विरुद्ध एक माहौल है।

सभा को संबोधित करते हुवे कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने सभा में कहाकि पौराणिक विनायकों को ध्वस्त कर बाबा विश्वनाथ की आस्था की मार्केटिंग करने वाली सरकार की ध्वंसात्मक कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने प्रतिबंध लगा दिया है और चुनाव में जनादेश के माध्यम से ऐसे लोगों को दंड मिलेगा। बाबा के दर्शन पर भारी शुल्क का टैक्स लगाया जा रहा है, यह शर्मनाक है।

सभा की अध्यक्षत विजय शंकर पाण्डेय ने की, संयोजन विजय शंकर मेहता व संचालन गणेश पाण्डेय ने किया और सम्बोधन करने वालों में प्रो।सतीश राय, प्रजानाथ शर्मा, सीताराम केसरी, राजेन्द्र तिवारी, मुर्तजा शामसी, दिनेश तिवारी, प्रमोद पाण्डेय, दुर्गा गुप्ता, यतीन्द्र चतुर्वेदी, वीरेन्द्र कपूर, विपिन मेहता आदि रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *