मुगफली का था मामूली विवाद, निपटारे हेतु बैठी पंचायत में एक की गोली मार कर हत्या तो दुसरे को पीट पीट कर मार डाला

आफताब फारुकी 

शाहजहांपुर. मुगफली का मामूली विवाद इस कदर बढ़ा कि इसको हल करने के लिए पंचायत बुलाई गई। इस पंचायत में बात सुलह समझौते की होनी थी, मगर हुआ कुछ अलग ही। एक पक्ष ने दुसरे पक्ष को गोली मार दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वही गोली लगने से हुई मौत से उत्तेजित भीड़ ने दुसरे पक्ष के युवक को दौड़ा कर पकड़ लिया और इस कदर मारा कि अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

घटना शाहजहांपुर जिले के रोजा थाना क्षेत्र के जमुई ग्राम की है। यहाँ मुगफली के मामूली विवाद के निपटारे हेतु दोनो पक्षों की सुलह हेतु पंचायत आयोजित किया गया था। पंचायत के दौरान आज सोमवार को एक युवक की गोली मारकर तथा दूसरे पक्ष के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त बल ग्राम में तैनात कर दिया है।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने सोमवार को बताया कि घटना थाना रोजा के अंतर्गत जमुई के एक गांव की है। मामले में सोनू नामक युवक की गोली लगने से जबकि माया प्रकाश गुप्ता की पिटाई के कारण मौत हो गयी। उन्होंने बताया, ‘‘दलित समुदाय से आने वाले सोनू के चाचा और माया प्रकाश गुप्ता के मध्य दो दिन पहले मूंगफली को लेकर विवाद हुआ था।

मामले में सोनू के चाचा ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों के मध्य पंचायत हो रही थी कि तभी एक पक्ष ने गोली चला दी। गोली लगने से सोनू (25) की मौके पर ही मौत हो गई। वही घटना से आक्रोशित दूसरे पक्ष के लोगों ने माया प्रकाश गुप्ता (35) को पकड़ लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीट कर घायल कर दिया। हालांकि अस्पताल ले जाते समय गुप्ता की भी मौत हो गई।पुलिस ने दोनों लाशो को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *