आजम खान सहित उनकी विधायक पत्नी और बेटे पर जारी हुआ वारंट

हर्मेश भाटिया

रामपुर:  सपा के कद्दावर नेता और सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। अब न्यायालय ने आज़म खान के साथ उनके विधायक पुत्र अब्दुल्लाह आज़म और विधयिका पत्नी तन्जीन फातिमा के खिलाफ गैरज़मानती वारंट जारी कर दिया है।  मामला भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने उठाया था जिसमे उन्होंने आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के पासपोर्ट बनवाने को लेकर पेश किए गए दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्रों का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद इस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के चलते बुधवार को एडीजे-6 कोर्ट के न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

इस मामले में आजम खान की पेशी के लिए दिसंबर माह की दो तारीख मुकर्रर की गई है। इसके अलावा आजम खान पर चल रहे दो अन्य मामलों में आजम खान को वारंट जारी किए गए हैं। इसमें एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है वहीं दूसरा मामला आजम खान की पड़ोसी से मारपीट का है। इसमें आजम खान को कोर्ट द्वारा वारंट जारी किए गए हैं।

इस संबंध में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि एडीजे कोर्ट से एक आर्डर जारी किया गया है जिसमें सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इसमें वादी आकाश कुमार सक्सेना हैं। उन्होंने फर्जी पासपोर्ट के मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई थी। उस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के कारण मोहम्मद आजम खान उनकी पत्नी ताज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार द्वारा आर्डर जारी किया गया है।

यह मामला अब्दुल्लाह आजम खान द्वारा पासपोर्ट बनवाने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र लगाने का है। इसमें आकाश सक्सेना द्वारा एक प्रमाण पत्र फर्जी बताया गया है जिसमें उनके द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। इस मामले में कोर्ट द्वारा दो दिसंबर की अगली तारीख निर्धारित की गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *