मरकज़ से निकाले गए 1548 लोगो में से 24 की रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव, 441 में कोरोना के लक्षण – अरविन्द केजरीवाल

मो० कुमैल

नई दिल्ली: केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिल्ली के मौजूदा हालात पर प्रेस से बात की। इस प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से बात करते हुवे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि ”निजामुद्दीन मरकज में से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे मामले पॉजिटिव सामने आ सकते हैं। मरकज में 12-13 मार्च के आसपास एक फंक्शन के लिए लोग इकट्ठे हुए थे। काफी लोग चले गए थे, कुछ लोग रुक गए थे।  यहां 24 केस पॉजिटिव मिले हैं। वहां से 1548 लोगों को निकाला गया। उनमें से 441 लोगों में कोरोना के लक्षण थे। उनको अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुल 1107 को क्वारन्टीन में भेज दिया गया है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि ”दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 97 मामले सामने आए हैं। इनमें से 5 लोग ठीक हो गए हैं। दो की मौत हो गई है और 89 का उपचार चल रहा है। केवल एक व्यक्ति वेंटीलेटर पर है और दो को ऑक्सीजन लगाई गई है।”

उन्होंने कहा कि ”हमने 97 मामलों का आकलन करके समझना चाहा कि कहीं कोरोना वायरस फैल तो नहीं रहा। इन 97 मामलों में से 24 मामले मरकज के हैं। उन्होंने कहा कि लोकल ट्रांसमिशन कंट्रोल में है। कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी नहीं है।” उन्होंने कहा कि ”मरकज में से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे मामले पॉजिटिव सामने आ सकते हैं।

मरकज में 12-13 मार्च के आसपास एक फंक्शन के लिए लोग इकट्ठे हुए थे। काफी लोग चले गए थे, कुछ लोग रुक गए थे। यहां 24 केस पॉजिटिव मिले हैं। वहां से 1548 लोगों को निकाला गया। उनमें से 441 लोगों में कोरोना के लक्षण थे। उनको अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुल 1107 को क्वारन्टीन में भेज दिया गया है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ”दुनिया भर में लोग मर रहे हैं और ऐसे में हम लोग ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहे हैं कि लोग इकट्ठे हो रहे हैं। सारे धार्मिक स्थल खाली पड़े हैं। ऐसे में इतनी बड़ी गैदरिंग करना बिल्कुल गलत था। यहां से बहुत सारे लोग निकलकर देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए और किन-किन लोगों को इससे नुकसान पहुंच चुका होगा यह सोचकर भी डर लग रहा है। सभी धार्मिक नेताओं से अपील है कि ऐसा मत कीजिए। चाहे आप किसी भी धर्म के हों, हर इंसान की जिंदगी प्यारी है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *