पुलिस व प्रशासन की गोपनीय कार्रवाई में पकड़े गए अवैध खनन में लिप्त दस वाहन

गोपनीय कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

वरुण जैन

स्वार.। अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी व चौकी प्रभारी ने गोपनीय तरीके से छापामार अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कोसी के घाट पर अवैध खनन से भरे 7 ओवरलोड वाहन तथा अवैध खनन में लिप्त तीन ट्रैक्टरों को धर दबोचा। पकड़े गए वाहनों को सीज कर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की गई है।
कोसी नदी क्षेत्र अवैध खनन माफियाओं के गढ़ बनकर रह गया है। पुलिस व प्रशासन की लाख कोशिशों के बाबजूद भी कोसी नदी पर अवैध खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की देर रात उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता को सूचना मिली कि पीएनसी घाट पर दर्जनों वाहन अवैध खनन में लगे हुए हैं। जिसपर उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता व मसवासी चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने गोपनीय तरीके से पीएनसी घाट पर छापेमारी की। पुलिस व प्रशासन की टीम को देख खनन माफियाओं के होश उड़ गए। खनन माफियाओं ने अपने वाहनों को भगाने का भरसक प्रयास किया। लेकिन टीम ने चारों ओर से उन्हें घेर लिया। जिसपर खनन माफिया अंधेरे का फायदा उठा अवैध खनन से भरे वाहनों को छोड़ कर फरार हो गए। इस दौरान टीम ने अवैध खनन से भरे तीन ओवरलोड डंपर व एक ट्रक को पकड़ लिया। इसके साथ ही नदी से बालू निकालकर वाहनों में भरने वाले ट्रैक्टर भी टीम ने कब्जे में ले लिए। इसके बाद उपजिलाधिकारी ने स्वार के निकट तीन अन्य वाहनों को भी पकड़ा जो अवैध खनन से भरे हुए थे। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए वाहनों को सीज किया गया है साथ ही संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासन की गोपनीय छापेमारी से खनन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है।

खनन माफियाओं के खिलाफ होगी गैंगस्टर की कार्रवाई

उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोशी नदी से अवैध खनन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो लोग कई बार अवैध खनन के कारोबार में पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा रही है। अवैध खनन के कारोबार में लिप्त इस तरह के खनन माफियाओं की सूची बनाकर जिलाधिकारी को इसकी रिपोर्ट भेज दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *