वाराणसी में दो जमातियो सहित कुल तीन मिले कोरोना पॉजिटिव, आज आएगी दस और जमातियो की रिपोर्ट

मोहम्मद सलीम/ए जावेद

वाराणसी. दिल्ली के मरकज़ में आयोजित धार्मिक जलसे में शामिल होकर वाराणसी लौटे दो जमातियों समेत कुल तीन लोगों में शुक्रवार देर रात कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक युवक लोहता का रहने वाला है जबकि एक जमाती मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। तीसरा जमाती हैदराबाद का रहने वाला है। वह जमात से लौटकर मिर्जापुर होते वाराणसी आया है। पॉजिटिव पाए गए दो जमाती दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। दूसरा जमाती मदनपुरा इलाके का है। लोहता के युवक को शनिवार को बीएचयू से दीनदयाल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। बाहर से आया यह युवक खुद ही जांच कराने पहुंचा था।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। तब्लीगी जमात से लौटे 10 और लोगों का सैंपल भेजा गया है, रिपोर्ट शनिवार को आएगी। बुधवार को आजमगढ़ के मुबारकपुर स्थित मदरसे से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आए सात लोग मिले थे। सभी विभिन्न प्रदेशों के थे।

आठ स्थानीय लोग भी अलग-अलग जगहों से पकड़े गए थे, जो मरकज में शामिल होकर लौटे थे। मरकज से लौटकर आया एक व्यक्ति सरायमीर के खासडीह में भी मिला था। सभी को राजकीय मेडिकल कालेज, चक्रपानपुर के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। इनके सैपल केजीएमयू, लखनऊ भेजे गए थे। सीएमओ डॉ. ए के मिश्रा के मुताबिक सभी 16 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को आ गई। तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

उधर, आजमगढ़ में मेडिकल कॉलेज में भर्ती 16 जमातियों में से तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक तेलंगाना, एक आंध्रप्रदेश व एक गाजियाबाद का निवासी है। ये सभी निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर यहां पहुंचे थे। अन्य 13 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गौरतलब हो कि पूर्वांचल में बृहस्पतिवार को भी तीन जमाती कोरोना संक्रमित मिले थे। इनमें दो जौनपुर और एक गाजीपुर में 14 मार्च से ठहरे थे। इससे पहले जौनपुर में एक और दो वाराणसी में पॉजिटिव मिले थे। इस तरह पूर्वांचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *