कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव में गोलीकांड : एक आरोपी ने किया पुलिस के सामने सरेंडर, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस, वादिनी का आरोप, तुम चुनाव जीतोगे… लो जीतो चुनाव…, कहते हुवे मार दिया गोली

आदिल अहमद

कानपुर। कानपुर में बार एसोसिएशन चुनाव के दरमियान हुवे गोली काण्ड में मृत एक अधिवक्ता के प्रकरण में नामज़द आरोपी तरु अग्रवाल को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है। मामले की गहराई में जाने के लिए पुलिस प्रकरण से सम्बंधित सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। नामज़द आरोपी तरु अग्रवाल ने आज अहल-ए-सुबह लगभग 5:30 बजे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस ने बताया कि कैमरे के अनुसार 10-12 प्रत्यक्षदर्शी हैं। जिनकी पहचान की जा रही है। साथ ही मामले में तरु अग्रवाल का बयान लिया जा रहा है।

इसके अलावा लाश का पोस्टमार्टम दो डाक्टरों का पैनल कर रहा है और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। तनाव को देखते हुवे पोस्टमार्टम हाउस में फोर्स तैनात कर दी गई है। बताते चले कि कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदान के दौरान हुए हंगामे और बवाल के बाद एल्डर्स कमेटी ने मतदान को स्थगित कर दिया था। इसके करीब आधे घंटे बाद तोप गेट के बगल में कुछ अधिवक्ताओं के बीच चुनावी चर्चा के दौरान संदिग्ध हालात में गोली चली थी। गोली एक व्यक्ति के हाथ को छूते हुए दूसरे अधिवक्ता गौतम दत्त (30) के पेट में जा धंसी थी। जिसे गंभीर हालत में हैलट अस्पताल लाया गया था। जहां उपचार के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई थी।

गौतम की अधिवक्ता चाची संगीता द्विवेदी ने कोतवाली पुलिस दी गई तहरीर में चुनावी रंजिश में गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। गौरतलब हो कि शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे हंगामे के कारण एल्डर्स कमेटी ने मतदान स्थगित कर दिया, तब तक कुल 79 फीसद मतदान हो चूका था। शाम पांच बजे तोप गेट के पास स्थित अनवरगंज के फूलवाली गली निवासी अधिवक्ता गौतम दत्त के चैंबर के बाहर कुछ अधिवक्ता चुनाव पर चर्चा कर रहे थे। वह भी उसमें शामिल थे। इसी चर्चा के दरमियान कथित रूप से गोली मारी गई थी। मृतक अधिवक्ता की चाची संगीता द्रिवेदी भी एक वरिष्ठ अधिवक्ता है।

संगीता ने घटना के संबध में बताया कि उन्हें किसी अनजान फोन से घटना की जानकारी मिली थी। घटना के सम्बन्ध में संगीता का कहना है कि घटना से ठीक पहले आरोपियों ने उनके भतीजे से कहा था कि “तुम चुनाव जिताओगे…लो अब जीतो चुनाव…” यह कहते ही हत्यारे ने मेरे भतीजे को सरेआम गोली मार दी। इसके बाद गालियां बकते हुए मौके से अपने साथियों संग फरार हो गया। उन्होंने कोतवाली थाना प्रभारी को दी तहरीर में बताया कि शुक्रवार को चुनाव समाप्त होने के बाद शाम करीब 6:50 बजेे उनका भतीजा गौतम दत्त यूको बैंक के बाहर खड़ा था। तभी चुनाव में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर बादशाही नाका, जनरलगंज निवासी तरुण गुप्ता अपने तीन अज्ञात साथियों संग उसके पास आया और गालीगलौज करते हुए तमंचे से पेट में गोली मार दी। गोली लगते ही वह लहूलुहान होकर गिर गया। इस दौरान उसके तीन अन्य साथी भी गालीगलौज करते हुए फरार हो गए। किसी अनजान फोन से संगीता को घटना की जानकारी हुई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *