लोकसभा में पेश हुए दिल्ली एमसीडी बिल पर विपक्षी नेताओ ने जताया विरोध

संजय ठाकुर

नई दिल्ली। लोकसभा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अनुपस्तिथि में दिल्ली एमसीडी बिल पेश किया। जिसका आरएसपी नेता एन0के0 प्रेमचंद्र ने विरोध किया। एन0के0 प्रेमचंद्र के साथ-साथ कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने भी लोकसभा में पेश किये गये दिल्ली एमसीडी बिल पर अपनी आपत्ति जताई।

गौरव गोगोई ने कहा कि सरकार ने इस बिल को पेश करने से पहले विचार विमर्श नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह संघीय ढांचा के विरोध है। बीएसपी नेता रितेश पांडे ने भी इस बिल का विरोध किया। रितेश पांडे ने कहा कि आपने चुनाव नहीं करवाया और उसे रोकने के लिए बिल लेकर आ गए हैं, यह असंवैधानिक है। कांग्रेस के मनीष तिवारी ने भी इस बिल को पेश करने पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

वही गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कहीं से भी इस बिल को पेश करने से संविधान की मूल भावना का उल्लंघन नहीं हुआ है। नित्यानंद राय ने कहा कि जब निगम का विकेंद्रीकरण हुआ तो यह सोचा गया कि दिल्ली का विकास होगा। कर्मचारियों की बेहतरी होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। नगर निगम की नीतियों में एकरूपता और दिल्ली के विकास में गति के लिए इस बिल को पेश किया गया है। इससे कर्मचारियों का वेतन भुगतान भी बेहतर हो पाएगा। सेवा भी बेहतर हो पाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *