डीसीबी प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए दाखिल हुए नामांकन

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: जिला सहकारी बैंक लि0 लखीमपुर खीरी की प्रबंध कमेटी का निर्वाचन कार्यक्रम 15 से 23 जून तक निर्धारित है, इसके अन्तर्गत 15 जून को डीसीबी मुख्यालय पर अनन्तिम मतदाता सूची प्रदर्शित की गई। 16 जून को अनन्तिम मतदाता सूची पर प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण करते हुए 17 जून को अन्तिम मतदाता सूची प्रदर्शित की। उक्त आशय की जानकारी एडीएम (वि/रा) एवं निर्वाचन अधिकारी जिला सहकारी बैंक लि. संजय कुमार सिंह ने दी।

रविवार को प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए सुबह 10 बजे से चार बजे तक नाम निर्देशन प्रपत्र दाखिल करने का कार्यक्रम निर्धारित था। उक्त समयावधि के तहत संचालक के लिए निर्धारित 14 पदों के सापेक्ष कुल 15 पर्चे खरीदे गये, जिसमें से 13 पदों पर बैंक प्रतिनिधियों ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष 14 नाम–निर्देशन प्रपत्र (प्रपत्र-ट) प्रस्तुत किये गये। निर्वाचन क्षेत्र सं0-5 मोहम्मदी के लिए निर्धारित 02 पदों के सापेक्ष 01 ही नाम निर्देशन प्रपत्र प्राप्त हुआ। मोहम्मदी के अनारक्षित पद पर कोई नाम–निर्देशन पत्र प्राप्त नही हुआ। नाम निर्देशन के समय सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक, सहकारिता पीके शुक्ल भी मौजूद रहे।

निर्वाचन अधिकारी/एडीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि 19 जून को नाम निर्देशन प्रपत्रों का परिनिरीक्षण, वैध नाम-निर्देशन का प्रदर्शन तथा 20 जून को नाम निर्देशन वापसी उपरान्त अन्तिम नाम निर्देशन का प्रदर्शन किया जायेगा। 22 जून को प्रबंध कमेटी के सदस्यों के निर्वाचन परिणाम की घोषणा निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जायेगी। 23 जून को बैंक की प्रबंध कमेटी के सभापति, उपसभापति तथा अन्य समितियों को भेजे जाने वाले प्रतिनिधियों का निर्वाचन सम्पन्न कराया जायेगा।

नाम निर्देशन प्रपत्र प्राप्त होने का विवरण नियम 442 (6) :

जिला सहकारी बैंक लि., लखीमपुर खीरी की प्रबन्ध समिति के सदस्यों के निर्वाचन के लिए रविवार को सुबह 10 से चार तक नाम निर्देशन आमंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत प्राप्त नाम निर्देशन प्रपत्रों का विवरण निम्न प्रकार है : नाम उम्मीदवार : विनीत मनार, रविकाश चन्द्र गोयल, संतोष अवस्थी, श्रीमती कल्पना वर्मा, गंगाराम, श्रीमती अंजली सिंह, श्रीमती अर्पिता, श्रीमती संतोष कुमारी सिंह, रामकुमार, राजेश सिंह, राजीव कुमार वर्मा, रोहित कुमार, अंकित कुमार, नन्दा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *