वाराणसी नगर निगम के आयुक्त साहब…..! मंडुआडीह-लहरतारा मार्ग पर खुला हुआ सीवर चेंबर, क्या किसी बड़ी दुर्घटना के बाद इस पर ढक्कन लगेगा

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: वाराणसी नगर निगम शहर के विकास का दावा करता हुआ खुद अपनी पीठ अपने से थपथपाया करता है। मगर हकीकत की ज़मीन पर कोई शायद शहर में ऐसा इलाका नही है जहा उसको आलोचनाओं का सामना करना न पड़ता हो। कभी सीवर की बदहाल व्यवस्था या फिर कभी टूटी हुई गलियों के लिए नगर निगम के कार्यप्रणाली पर चर्चा-ए-आम रहती है।

ताज़ा मामला मंडुआडीह से लहरतारा मार्ग पर स्थित बीच सड़क पर खुला सीवर चेंबर जो किसी बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहा है के प्रति नगर निगम वाराणसी की उदासीनता है। कई दिनों से ऐसे ही खुला पड़ा ये सीवर चेंबर किसी बड़ी दुर्घटना का कारण न बन जाए इसके लिए कम से कम मंडुआडीह पुलिस ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुवे एक फाइवर डिवाइडर इसके बीच में रख दिया है। मगर फिर भी पुरे सीवर ढक्कन की जगह नही बंद हुई है।

साइड से खुला हुआ ये सीवर चेंबर का ढक्कन किसी को भी अपने अन्दर सामने के लिए सक्षम है। मगर नगर निगम है कि इसका संज्ञान लेने को तैयार ही नही है। आखिर क्यों ले भी? जी-20 के कार्यक्रमों में खुद के परचम बढ़िया काम का लहराने और अन्य व्यवस्थाओं में व्यस्त नगर निगम इसको क्यों ध्यान दे। अपने उदासीन रवैये से हमेशा आलोचनाओं का केंद्र रहा जलकल विभाग इस मामले में भी आलोचना थोड़ी सह लेगा तब फिर नींद से जागेगा अथवा किसी बड़ी दुर्घटना का इंतज़ार कर रहा होगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *