गलवान हिंसा के तीन साल पर कांग्रेस ने पूछे पांच सवाल, राहुल गांधी ने ट्वीटर पर ये कहा

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: कांग्रेस पार्टी ने गलवान की घटना के तीन साल पूरे होने पर इस संघर्ष में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि दी है और इसके लिए मोदी सरकार की नाकामियों को गिनाया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बयान जारी कर कहा है, “तीन साल पहले गलवान घाटी में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले 20 वीर जवानों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि। मोदी सरकार की नाकामियों के चलते नियंत्रण रेखा पर इन तीन सालों में पूर्व यथास्थिति अब नहीं है। हम 65 में से 26 पेट्रोलिंग प्वॉयंट्स पर अपना अधिकार खो चुके हैं।”

कांग्रेस ने कहा है, “हमने संसद में ये मुद्दा कई बार उठाने की कोशिश की है, पर मोदी सरकार देशवासियों को अंधेरे में रखना चाहती है। गलवान पर मोदी जी की “क्लीन चिट” की वजह से चीन अपने नापाक़ इरादों में सफ़ल होता दिख रहा है।” “ये हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा और देश की अखंडता पर गहरा आघात है। मोदी सरकार की ‘लाल आँख’ धुँधली पड़ गई है, जिस पर उसने चीनी चश्मा पहन रखा है। विपक्ष में रहकर हमारा काम है, देश को चीनी विस्तारवादी नीति के ख़िलाफ़ एकजुट रखना और मोदी सरकार के चीनी चश्में उतार फेंकना।”

गलवान की घटना को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि चीन को “लाल आंख” दिखाने का दावा कर “क्लीन चिट” देने वाले प्रधानमंत्री मोदी का यह चीनी प्रेम देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए विनाशकारी साबित हो रहा है। कांग्रेस ने गलवान मामले पर मोदी सरकार से पांच सवाल पूछे हैं और आरोप लगाया है कि “मोदी सरकार की इस राष्ट्र विरोधी नीयत और नाकामी के खिलाफ हम संसद से सड़क तक आवाज बुलंद करते रहेंगे।”

वही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा, “गलवान घाटी के संघर्ष में शहीद हुए हमारे सभी वीर जवानों को उनके शहादत दिवस पर शत शत नमन। देश की सीमा की रक्षा के लिए उनका दिया सर्वोच्च बलिदान भारत सदैव याद रखेगा।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *