राजस्थान के अलवर में मस्जिद जलाने और तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने एक भाजपा नेता सहित चार को किया गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला

प्रमोद कुमार

अलवर: राजस्थान में अलवर जिले के बहादुरपुर में एक मस्जिद में बीते 20 जून को आग लगाने और तोड़ फोड़ करने के मामले में राजस्थान पुलिस ने एक भाजपा नेता सहित कुल 4 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में भारतीय जनता पार्टी का एक स्थानीय नेता रमण गुलाटी भी शामिल है। रमण गुलाटी अलवर मंडल पूर्व जिला प्रमुख है।

पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 153ए, 295ए, 427, 436, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में दर्ज 14 नामजद आरोपियों में रमन गुलाटी, भाविक जोशी, रघुवीर सैनी, मनोहर लाल सैनी, गिरधारी लाल जोशी, अवतार सरदार, रतन सैनी, बाबूलाल सैनी, खुशी गुर्जर, ब्रह्म मुनि, सुभाष, कैलाश, प्रमोद और मनोहर शामिल हैं।

बताया जाता है कि कुछ महीने पहले तक मस्जिद का उपयोग बंद हो गया था और हाल ही में स्थानीय लोगों ने वहां नमाज फिर से शुरू कर दी थी। इस बीच 20 जून को दोपहर 3 बजे कथित तौर पर भीड़ इकट्ठा हुई और मस्जिद में आग लगा दी, जिससे नमाज की चटाई और पर्दे जलकर नष्ट हो गए। हमलावरों ने इमारत की खिड़कियों के शीशे भी तोड़ दिए।

एफआईआर में कहा गया है कि रमन और अन्य आरोपियों ने कथित तौर पर भड़काऊ नारे लगाए। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि उन्होंने आरोपियों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए सुना। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने मुसलमानों के खिलाफ भी अपमानजनक टिप्पणी की। स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस एफआईआर दर्ज करने में तत्पर थी और लोग इलाके में सांप्रदायिक तनाव नहीं बढ़ने देना चाहते हैं। पुलिस अधीक्षक अलवर सुरेश खिंची ने कहा कि पुलिस ने दोनों पक्षों से घटना के बाद संरचना को छूने या उसमें बदलाव करने की कोशिश नहीं करने को कहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *