बारिश की चेतवानी: मौसम विभाग ने 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 42 जिलों में येलो अलर्ट किया जारी

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो रही है। इस सप्ताह भी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश जारी है। बारिश के कारण लोगों को काफी दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है। इसके अलावा जहाँ बारिश थम गई है वहां के लोगो का उमस और धुप से हाल बेहाल है। धुप भले ही हलकी क्यों न हो मगर चिलचिलाती असर कर रही है। वहीं आईएमडी  ने आज बुधवार को आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 42 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के ओर से इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

विभाग के अनुसार गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थ नगर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बागपत, मेरठ, अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, औरैया, जौनपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, देवरियां, कुशीनगर, महाराजगंज, मिर्जापुर, सोनभद्र और आसपास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी के अनुसार बुधवार को पूरे पूर्वांचल में बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ दिन भर बादल छाए रहेंगे। वहीं वाराणसी, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ डिवीजन के इलाकों में तापमान में भी कुछ खास बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि गोरखपुर डिवीजन में पांच डिग्री तक की कमी आ सकती है। जबकि कानपुर डिवीजन में तीन डिग्री तक तापमान में कमी आने की संभावना जताई गई है। वहीं प्रयागराज और आसपास के इलाकों में दो डिग्री तक की कमी आ सकती है। विभाग की मानें तो इस सप्ताह बांदा में सबसे ज्यादा 38.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। राजधानी लखनऊ में भी बुधवार को बारिश होने की संभावना है, जबकि पूरे दिन बादल छाए रहने की बात कही गई है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 32 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रहने की संभावना है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *