अब्दुल्लाह आज़म के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 5 जुलाई को होगी सुनवाई, सफाई साक्ष्य के तहत 2 गवाहों की गवाही है शेष, आजम खान पर दर्ज हेट स्पीच मामले में आज होगी एमपी/एमएलए कोर्ट में बहस

रवि शंकर दुबे

रामपुर: अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कल सोमवार को रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में सफाई साक्ष्य के तहत बचाव पक्ष यानी अब्दुल्ला आजम की तरफ से सत्रवें में गवाह रंजीत कुमार सिंह को प्रस्तुत किया गया। जिनकी गवाही के बाद अभियोजन पक्ष द्वारा जिरह की गई। अब इस मामले में साक्ष्य सूची में दिए गए नामों में से 2 गवाहों की गवाही ही शेष रह गई है। जिसके लिए न्यायालय ने 5 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। अब 5 जुलाई को इस मामले में शेष रह गए दो गवाहों की गवाही कराई जाएगी।

इसके अलावा आजम खान से संबंधित भड़काऊ भाषण मामले में आज मंगलवार को रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में बचाव पक्ष यानी आजम खान की ओर से बहस की जानी है। इस मामले में अभियोजन पक्ष द्वारा बहस पूरी की जा चुकी है। जिसके बाद यह मामला जजमेंट के लिए जाएगा। फिलहाल आज इस मामले में रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में बचाव पक्ष आजम खान की ओर से बहस की करेगे। बताते चले कि यह मामला लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के दौरान थाना शहजाद नगर के धमोरा में आजम खान द्वारा कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने का है जिसमें मुकदमा अपराध संख्या 130/2019 धारा 171जी, 505 1b और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत थाना शहज़ाद नगर पर दर्ज है।

इस संबंध में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि अब्दुल्लाह आजम खान के डबल जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामला जो माननीय विशिष्ट न्यायालय मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है, में वह सफाई साक्ष्य में चल रहा है, बचाव पक्ष के द्वारा आज डीडब्ल्यू 17 के रूप में आज रंजीत कुमार सिंह को प्रस्तुत किया गया है, उनकी गवाही कराई गई है। जिसका हमारे द्वारा जिरह की गई और सफाई साक्ष्य में फिर पत्रावली 5 तारीख के लिए नियत की गई है। 5 जुलाई को सफाई साक्ष्य की सूची में जो नाम दिए हैं, उसमें नामजद दो गवाह और शेष बचे हैं, पर माननीय न्यायालय द्वारा उन्हें प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

वही आजम खान पर दर्ज भड़काऊ भाषण मामले में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि मुकदमा अपराध संख्या 130/2019 थाना शहजाद नगर पर है। जो मोहम्मद आजम खान के भड़काऊ भाषण संबंधित है। उसकी पत्रावली बहस में चल रही है। अभियोजन पक्ष के द्वारा बहस पिछली तिथि में कर ली गई है। बचाव पक्ष के द्वारा अभी पार्टली बहस की गई है, शेष बहस के लिए आज मंगलवार की तिथि डेट नियत है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *