अपनाए मुंहासे हटाने के असरदार घरेलू उपाय, एक हफ्ते में दिखेगा बेहतरीन रिजल्ट

शिखा प्रियदर्शिनी

खूबसूरती सभी के लिए बड़ी मायने रखती है। हर कोई चाहता है की उसका चेहरा बेदाग़ और साफ़ सुथरा दिखे। कहते है इंसान का चेहरा उसके लिए ज्यादा मायने रखता है और अगर उस पर मुहांसे निकल आये तो हर कोई सम्भवत: चिंतित हो उठता है और मुहांसे को हटाने के लिए तरह-तरह के उपाय करने लगता है।

बाज़ार में उपलब्ध कई क्रीमो को लोग लगाते है ताकि उनके मुहांसे दूर हो जाए मगर आज हम आपको एक ऐसे असरदार घरेलू उपाय के बारे में बताएँगे जिसे करने के बाद आपके चेहरे पर कभी भी मुहांसे नहीं होंगे। इसके लिए सबसे पहले आपको मुल्तानी मिट्टी की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा आपको दो नींबू की जरूरत पड़ेगी। आखरी में आपको एलोवेरा जेल की भी जरूरत पड़ेगी। अगर आपके पास ही तीनों चीजें हैं तो यह उपाय अच्छी तरह काम करेगा।

सबसे पहले आप एक कटोरा ले लीजिए। उसमें थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी डाल दीजिए। उसके बाद आधा गिलास पानी डालकर उसे घुलने दीजिए। इसके बाद दो नींबू को काटकर उसमें निचोड़ दीजिए। इसके बाद दोनों चीजों को अच्छी तरह मिलाकर साइड में रख लीजिए। फिर उसके बाद सबसे पहले आप अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं, उसके बाद अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें। फिर आधे घंटे के बाद आपको अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगानी है। ऐसा करने से आपकी चेहरे पर सारे के सारे मुहांसे गायब हो जाएंगे। इसका असर सिर्फ आपको 1 हफ्ते के अंदर देखने को मिल जाएगा।

डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। PNN24 इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *