सीमा हैदर और सचिन के बाद एक और सरहद पार की प्रेम कथा: अजय सैनी की माँ ने पुलिस से किया शिकायत कि बाग्लादेश से आई जुली उनके बेटे को लेकर बॉर्डर पार चली गई है

शाहीन बनारसी

डेस्क: सरहदों के पार सोशल मीडिया पर प्रेम कथा सिर्फ सीमा हैदर और सचिन के नोएडा पकिस्तान की प्रेम कहानी तक सीमित नही है। सोशल मीडिया पर हुआ प्यार कितना एतबार अभी सीमा हैदर और सचिन के लिए एक बड़ा सवाल तो है ही जिसकी जाँच एनआईए कर रही है। मगर इसके अलावा भी एक और प्रेम कथा निकल कर सामने आई है। इस प्रेम कहानी में सरहद पार से आई जुली जिसकी 11 साल की बेटी फातिमा भी साथ में थी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अजय सैनी से शादी हिन्दू रीति रिवाज से किया। कुछ समय साथ रही फिर खुद का वीजा बढवाने की बात कहकर बोर्डेर तक अजय को लेकर गई और अब अजय सरहद पार चला गया है।

मामला तब खुला जब मुरादाबाद के सिविल लाइंस में रहने वाली अजय सैनी की माँ सुनीता देवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक़ उनके बड़े बेटे अजय सैनी को जूली नाम की एक बांग्लादेशी महिला अपने साथ बांग्लादेश ले गई है। अब उनके बेटे ने उन्हें जो तस्वीरें व्हाट्सएप पर भेजी हैं, उनमें वह चोटिल दिख रहे हैं। सिविल लाइंस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने मीडिया से कहा है कि सुनीता देवी ने 15 जुलाई को यह शिकायत दर्ज कराई है। अभी मामले में जांच जारी है।

उन्होंने बतया कि सुनीता देवी ने अभी पुलिस को सिर्फ व्हाट्सएप पर आई अपने घायल बेटे की तस्वीरें ही दिखाई हैं।’ शर्मा ने बताया, ‘उनके पुत्र अजय सैनी से बांग्लादेश में हमारी फोन कॉल पर बात हुई है, वह भारत वापस आने की बात कह रहा है, हालांकि वह बांग्लादेश किस तरह पहुंचे, ये भी जांच का विषय है। उनके वापस आने के बाद ही इस पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा। हम जांच कर रहे हैं, वैसे ये दोनों फेसबुक के ज़रिए एक दूसरे के संपर्क में आए थे।

इस मामले में सुनीता देवी ने मीडिया से कहा, ‘मेरे पांच बच्चे हैं जिनमें अजय सैनी सबसे बड़ा बेटा है। लगभग दो साल पहले बांग्लादेश की रहने वाली एक जूली नाम की महिला से मेरा बेटा फ़ेसबुक के जरिए संपर्क में आया था। उनके बीच प्यार मोहब्बत तक की बातें होने लगीं।’ उन्होंने कहा, ‘लगभग एक साल पहले जूली मुरादाबाद आई और उसने मेरे बेटे अजय से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। जूली मुसलमान थी और उसके लगभग 11 साल की बेटी हलीमा भी है। जूली ने हिंदू धर्म अपना लिया था। विवाह के 15 दिन बाद वह वापस बांग्लादेश चली गई थी। इसके बाद अभी वह कुछ महीने पहले फिर से मुरादाबाद आई थी।’ सुनीता देवी के मुताबिक जूली ने तीन महीने पहले अपना वीज़ा अवधि बढ़ाने की बात करते हुए पति अजय सैनी से बांग्लादेश बॉर्डर पर छोड़ आने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, “मेरा बेटा जूली और उसकी बेटी हलीमा को कोलकाता के पास बांग्लादेश बॉर्डर पर छोड़ने पहुंचा, लेकिन वह वापस नहीं लौटा। क़रीब 15 दिन बाद उसकी हमारे पास कॉल आई। अजय ने बताया कि वह बॉर्डर पार कर बांग्लादेश पहुंच गया है और 15 दिन में घर वापस आ जाएगा, लेकिन उसके बाद से ही अजय का फोन नहीं लग पाया है।’ सुनीता देवी ने पुलिस को बताया कि एक हफ्ते से उनके और उनकी बेटी के पास अजय व्हाट्सएप कॉल कर पैसों की मांग कर रहा है। वे उससे कुछ जानने की कोशिश करते हैं तो फोन कॉल कट हो जाती है। उस नंबर से आई तस्वीरों में अजय के सिर में चोट और माथे और नाक पर ख़ून दिखाई दे रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *