अतीक अशरफ हत्याकांड: आरोपियों की आज कोर्ट में होगी पेशी, जांच आयोग को मिला जांच हेतु और समय

तारिक़ खान

डेस्क: अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनो आरोपियों शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या की आज सीजेएम कोर्ट में पेशी होगी। आज इस हत्याकांड के तीनो आरोपियों की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। तीनों आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा। वही माना जा रहा है कि कोर्ट एक बार फिर से तीनों आरपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज सकता है।

बताते चले कि माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। ये हमला उस वक्त किया गया था जब दोनों भाईयों को हेल्थ चेकअप के लिए कॉल्विन अस्पताल लाया गया था। तीनों आरोपी मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे थे, इसके बाद जैसे ही पुलिस की टीम अतीक अहमद और अशरफ को अस्पताल के अंदर लाई, तभी मीडिया कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और सवाल करने शुरू कर दिए, इसी बीच हमलावरों ने अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी, इसके बाद तीनों ने मौके पर ही सरेंडर कर दिया था।

मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे अतीक-अशरफ की हत्या के तीनों आरोपियों शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के बाद सीजेएम दिनेश कुमार गौतम की अदालत में इनकी पेशी की जाएगी। इससे पहले 20 जून को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी। तीनों शूटर अभी प्रतापगढ़ की जिला जेल में बंद है। इससे पहले उन्हें कुछ समय के लिए प्रयागराज की नैनी जेल में रखा गया था, लेकिन इस जेल में अतीक के बेटे को भी रखा गया था, जिसके बाद सुरक्षा कारणों को देखते हुए उन्हें प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

आज तीनो आरोपियों की कोर्ट में ज्युडिशियल कस्टडी खत्म हो रही है। आज तीनो को पेशी होगी। मिली जानकारी के अनुसार हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग को 3 और महीने का समय आयोग के अनुरोध पर राज्य सरकार ने दिया है। अब 24 सितम्बर तक न्यायिक आयोग जांच रिपोर्ट सौंपेगा। वही दूसरी तरफ अतीक की बहन आयशा नूरी ने अतीक और अशरफ की हत्या की न्यायिक जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *