ज्ञानवापी मस्जिद की देख रेख करने वाली संस्था अंजुमन इन्तेजामियाँ मसाजिद कमेटी के सदस्यों और अल्पसंख्यक तंजीमो के प्रतिनिधियों की गोपनीय बैठक हुई आयोजित, बैठक में लिया गया ये फैसला

शाहीन बनारसी/शफी उस्मानी

डेस्क: अंजुमन इन्तज़ामिया मसाजिद कमेटी के कार्यकारिणी सदस्यों की एक बैठक कल रविवार की शाम मौलाना अब्दुल बाक़ी की अध्यक्षता में मुकम्मल हुई। इस बैठक में शहर बनारस की तमाम मुस्लिम तंजीमो के सदस्य और सभी मुहल्लों के प्रतिनिधि शामिल हुवे, बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद मसायेल और शहर बनारस में मुस्लिमो की अन्य समस्याओं पर गौर-ओ-तलब हुआ।

A secret meeting was held between the members of the Anjuman Intezamia Masjid Committee and the representatives of the minority tanzimo, the organization that looks after the Gyanvapi mosque, this decision was taken in the meeting

इस बैठक के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार अदालत में चल रहे मुकदमात पर खुसूसी तौर पर गौर-ओ-तलब हुआ। ख़ास तौर पर हाईकोर्ट के उस मुकदमें पर गौर-ओ-तलब हुआ जिसमे आज फैसला आना था। मगर जज साहब के स्थानान्तरण के ट्रांसफर की वजह से मुख्य न्यायाधीश स्वयं आज इसकी सुनवाई करने वाले थे। इस मामले में कमेटी के सदस्यों ने इलाहाबाद और दिल्ली के वकील साहबान से राबता कायम कर उनके इस मुताल्लिक सलाह किया।

ख़ास तौर पर इस बैठक में शामिल तमाम मुस्लिम तंजीमो के सदस्यों ने कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी एसएम यासीन की जानिब से पुलिस को दिनांक 19/8/23-को दिए गए उस शिकायती पत्र पर भी चर्चा हुई जिसमे अजित सिंह बग्गा वगैरह की पुशतपनाही के बाद 2/9/2023 के बाद अमन चैन बिगाड़ने वालों पर भी कोई कार्रवाई करने से पुलिस बचेगी क्योंकि वह लोग भी रसूखदार होंगे। इस मुताल्लिक ख़ास तौर पर बैठक में चर्चा हुई। साथ ही बैठक में शामिल तमाम लोगो ने इसके ऊपर अपनी चिंता व्यक्त किया।

इसके अलावा पिछले दो-तीन दिनों की तमाम घटनाक्रम पर भी उपस्थित सदस्यों ने चिंता व्यक्त किया। बैठक में शामिल सदस्यों के इस सुझाव पर भी गौर-ओ-तलब हुआ कि क्यों न एक प्रतिनिधिमंडल बना आकार उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर आम मुसलमानों की चिंता से उनको अवगत कराया जाए। लेकिन एसएम यासीन के साथ पेश आए वाकिया से इस पर सहमति नहीं बन सकी।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बैठक में एक गम्भीर फैसला लिया गया है। मगर बैठक में शामिल सदस्यों ने इसको सार्वजानिक नही किया है और ख़ामोशी अख्तियार कर रखा है। इस सम्बन्ध में जब कमेटी के जॉइंट सेक्रेट्री एसएम यासीन से बात हुई तो उन्होंने इस फैसले के सम्बन्ध में कुछ भी बताने से साफ़ इंकार करते हुवे कहा कि वक्त आने पर उस फैसले को अमल में लाकर बताया जायेगा, अभी सार्वजानिक नही किया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *