AIMPLB  के प्रवक्ता ने अपने सहयोगी संग किया अंजुमन इन्तेजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों संग बैठक, शांतिपूर्ण ढंग से मुकदमो की पैरवी करने पर किया हौसला अफजाई और किया वायदा

शफी उस्मानी

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद के मुताल्लिक चल रहे मामलात की जानकारी और अदालत में हो रही पैरवी के मुताल्लिक आज सुबह AIMPLB के प्रवक्ता सैयद कासिम रसूल इलियास ने अपने एक अन्य सहयोगी सहित आज वाराणसी का दौरा किया और ज्ञानवापी मस्जिद की देख भाल करने वाली संस्था अंजुमन मसाजिद इन्तेज़मियां कमेटी के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक किया।

यह बैठक अंजुमन के संयुक्त सचिव एसएम यासीन के आवास पर आयोजित हुई। बैठक में मौलाना अब्दुल बाक़ी, मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी, हाजी एख़लाक़ अहमद, और एड0 एख़लाक अहमद उपस्थित थे। बैठक में कई मसायल पर गंभीरता से विचार विमर्श हुआ। इस दरमियान हालात-ए-बनारस का तस्किरा हुआ और मुकदमो में चल रही पैरवी के सम्बन्ध में सैयद कासिम रसूल इलियास ने जानकारी हासिल किया।

तीन घंटे के लगभग चली इस गोपनीय बैठक में कई मसलो पर गौर-ओ-फिक्र हुआ और कई और कई फैसलों को लिये जाने की भी जानकारी सूत्रों के हवाले से आ रही है। वही AIMPLB के प्रवक्ता और उनके सहयोगी ने अंजुमन इन्तेजामियाँ मसाजिद कमेटी के शांतिपूर्वक मुकदमो की पैरवी पर तारीफ़ किया और कहा कि बोर्ड परोक्ष रूप से किसी प्रकार से अंजुमन इन्तेजामियां मसाजिद कमेटी के कामो में दखल नही देगा। अंजुमन बेहतरीन तरीके से काम कर रही है और मुकदमो की पैरवी कर रही है।

उन्होंने कहा कि एख्लाकी और कानूनी मदद की ज़रूरत पड़ने पर बोर्ड साथ देगा और मदद मुहैया करवाएगा। लगभग ढाई घंटे से अधिक चली इस मैराथन बैठक के बाद वह आजमगढ़ के लिए रवाना हो गये। बैठक के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड के प्रतिनिधियों ने अंजुमन द्वारा शहर की अमन-ओ-फ़िज़ा की खुश्निदी के साथ काम करने पर तारीफ किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *