बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, तमीम इकबाल बाहर

आदिल अहमद

डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम की कमान शाकिब अल हसन को सौंपी गयी है। वर्ल्ड कप टीम में स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल को जगह नहीं मिली है। मालूम हो तमीम कई दिनों से विवाद में चल रहे थे। बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने तमीम को टीम में जगह नहीं दिए जाने के बारे में बताया। हम सभी जानते हैं कि तमीम इकबाल लंबे समय से चोट के कारण परेशान हैं।

हमने तमीम के साथ इस पर चर्चा की। उसके बाद ही फैसला लिया गया। उन्होंने आगे कहा विश्व कप अभियान में हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

विश्व कप में बांग्लादेश टीम अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को करेगी। धर्मशाला में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड शामिल हैं।

बांग्लादेश का वर्ल्ड कप में शेड्यूल

  • 7 अक्टूबर – बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
  • 10 अक्टूबर – बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड
  • 13 अक्टूबर – बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड
  • 19 अक्टूबर – भारत बनाम बांग्लादेश
  • 24 अक्टूबर – दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश
  • 28 अक्टूबर – निदरलैंड बनाम बांग्लादेश
  • 31 अक्टूबर – बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान
  • 6 नवंबर – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
  • 11 नवंबर – बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया

न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला 2-0 से जीती। यह 2008 के बाद पहला अवसर है जबकि न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश में वनडे शृंखला जीती। बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने 34.5 ओवर में तीन विकेट पर 175 रन बनाकर जीत दर्ज की। पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे मैच में 86 रन से जीत दर्ज की थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *