क्या इसराइली प्रधानमंत्री नेतान्याहु सत्ता बचाने में कामयाब रहे? इसराइल में आपात सरकार के गठन पर बनी सहमती

शफी उस्मानी

डेस्क: भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे इसराइल के प्रधानमन्त्री बिन्यामिन नेतन्याहू और विपक्ष के नेता बेन्नी बेन्नी गंट्ज़ के बीच आपसी सहमती बन गई है और दरमियान जंग आपात सरकार के गठन की बात भी मुकम्मल हो गई है। इस आपात सरकार के गठन में किसी भी बिल या सरकारी फैसलों को अब तरजीह नही दिया जायेगा।

इसराइल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू और विपक्षी नेता बेन्नी गंट्ज़ के बीच आज एक बैठक हुई जिसमे इसराइल के रक्षा मंत्री भी शामिल हुवे। इस बैठक के बाद आपात सरकार के गठन पर तीनो ने सहमति जताई है। यह भी फैसला हुआ कि नेतन्याहू, गंट्ज़ और देश के रक्षा मंत्री के साथ एक ‘युद्ध मंत्रिमंडल’ का भी गठन किया जाएगा।

इसका मतलब ये है कि युद्ध अवधि के दौरान ‘किसी भी बिल या सरकारी फ़ैसलों को तरजीह नहीं दी जाएगी जिसका संबंध युद्ध से न हो। सभी शीर्ष नियुक्तियों की अवधि इस दौरान खुद ब खुद आगे बढ़ जाएगी। इस प्रकार जब तक युद्ध चल रहा है ये आपात सरकार कार्यकाल में रहेगी। जिसमे तीन अहम पद होंगे जिसमे प्रधानमंत्री नेतन्याहू, विपक्षी नेता बेन्नी गंट्ज़ और रक्षा मंत्री रहेगे। इसको युद्ध मंत्रिमंडल का नाम दिया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *