बिहार के बक्सर में नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस (12506) हुई डीरेल, 4 की मौत, 100 से अधिक घायल, देखे मौके की तस्वीरे

तारिक़ आज़मी/शाहीन बनारसी

डेस्क: गोवाहाटी से कामख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बिहार के बक्सर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के तीन डिब्बे डीरेल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन की 1 बोगी पलट गई और 2 एसी कोच रेल ट्रैक से उतर गए है।

ये हादसा रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ।

मिल रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रात्रि 9:35 बजे के करीब ट्रेन डिरेल हो गई है। घटना से रेलवे प्रशासन में हडकंप मच गया है।

आनन फानन में मौके पर रेस्क्यू टीम को भेजा गया है। अप एंड डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी है।

बताया जा रहा है कि हादसे में 4 लोगो की मौत हो गई है और करीब 100 से अधिक लोग घायल है। कई यात्रियों के ट्रेन की बोगी में फंसे होने की भी जानकारी हासिल हो रही है।

मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम और स्थानीय नागरिक सहित दानापुर रेल मंडल की रेस्क्यू टीम भी राहत और बचाव कार्य में लगी है। रात होने के कारण घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य में कठिनाई आ रही है।

हालांकि स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू जारी है। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है। क्षतिग्रस्त बोगियों में फंसे यात्रियों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। लगभग एक दर्जन से आसपास एंबुलेंस बक्सर से घटना स्थल पर पहुच चुकी है।

घटना स्थल पर डीएम और एसपी दोनों पहुंच गए हैं, साथ ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ आरसीएफ कमांडेंट भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं लग सका है।

रेल मंत्रालय के तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये गए है जो निम्नवत है

पटना हेल्पलाइन:- 9771449971
दानापुर हेल्पलाइन:- 8905697493
कमर्शियल  कंट्रोल:- 7759070004
आरा हेल्पलाइन:- 8306182542

केंद्रीय राज्य मंत्री और बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

उन्होंने प्रेस से कहा, ‘रघुनाथपुर स्टेशन पर दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की कुछ बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इनमें से दो एसी की बोगियां हैं। इस विषय में मेरी रेल मंत्री से बात हुई है। NDRF के डीजी से बात हुई है। चीफ सेक्रेट्री बिहार से बात हुई है। संबंधित रेल ज़ोन के जनरल मैनेजर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। आम जन, पार्टी कार्यकर्ता और समाजसेवी भी मौके पर पहुंचकर हाथ बंटा रहे हैं। डॉक्टरों की टीम को भी रवाना किया गया है। रेस्क्यू चल रहा है। मैं भारत सरकार के एक कार्यक्रम के लिए भागलपुर जा रहा था, लेकिन नौगछिया में सूचना मिली और अब मैं भी उसी ओर जा रहा हूं।’

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *