अस्पताल पर इसराइली हमले के बाद फलिस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास ने अमेरिका के राष्ट्रपति संग प्रस्तावित बैठक किया रद्द

फारुख हुसैन

डेस्क: इसराइल द्वारा गज़ा के एक अस्पताल पर हवाई हमले और उसमे 500 फलिस्तीनियो के मौत का समाचार आने के बाद फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ प्रस्तावित अपनी बैठक रद्द कर दी है। रायटर्स के खबर के अनुसार यह बैठक रद्द कर वह रामल्ला वापस लौट रहे है।

बताते चले कि यह बैठक बुधवार को जॉर्डन में होने वाली थी। दो ‘वरिष्ठ फ़िलिस्तीनी अधिकारियों’ ने रॉयटर्स समाचार एजेंसी को बताया कि अब्बास रामल्ला लौट रहे हैं। अब्बास को ओमान में आयोजित शिखर सम्मेलन में जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ शामिल होना था, जहां उन्हें बाइडेन के साथ इज़राइल-हमास युद्ध पर चर्चा करनी थी।

समाचार एजेंसी रायटर्स ने एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि उस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘गाजा के अस्पताल में इजरायली नरसंहार की खबर के बाद राष्ट्रपति बहुत नाराज हैं और उन्होंने तुरंत रामल्ला लौटने का फैसला किया है।‘ इस दरमियान रामल्ला में गज़ा की इस घटना के विरोध में फलिस्तीनी नागरिक सडको पर उतर आये है। मिल रही। मिल रही जानकारी के अनुसार उनको नियंत्रित करने के लिए फलिस्तीन की पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *