फलिस्तीनी अधिकारियों का दावा: इजराइली बमबारी में मृतक नागरिको की संख्या पहुची 5087, पिछले 24 घंटो की बमबारी में 430 नागरिको की हुई मौत

आदिल अहमद

डेस्क: फ़लस्तीनी अधिकारियों ने कहा है कि ग़ज़ा में कल सुबह से जारी इसराइली बमबारी में अभी तक 430 लोगों की जान गई है। ग़ज़ा में सात अक्टूबर के बाद से अब तक मरने वालों की संख्या 5087 तक पहुंच गई है। इनमें 2,055 बच्चे, 1,119 महिलाएं और 217 बुजुर्ग हैं। फ़लस्तीनी अधिकारियों ने कहा है कि 15 हज़ार से अधिक लोग घायल हुए हैं।

इसराइल ने कल दिन और रात भर अपने मिसाइल हमले और बमबारी जारी रखी। कई तस्वीरों में इमारतें मलबे में तब्दील हो चुकी दिख रही हैं। वहीं घायल लोग अस्पतालों के बाहर सड़क पर लेटे हुए हैं। सोमवार सुबह इसराइली सेना ने कहा था कि पिछले 24 घंटे में उसने 320 ठिकानों पर हमले किए हैं। इसराइल की सेना के अनुसार इनमें ठिकानों में एक सुरंग भी थी, जिसमें हमास के लड़ाके रह रहे थे।

आईडीएफ़ ने कहा है कि उसने अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन किया है कि और आम लोगों को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए कई सावधानियां बरती हैं। इस बीच हमास ने कहा है कि पिछले आधे घंटे में उसने दक्षिणी इसराइल में दो ड्रोन दागे हैं। हमास ने टेलीग्राम पर इसकी जानकारी दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *