गज़ा के अस्पताल पर हुवे इज़राइली हमले पर नाराज़ हुआ युएई, कहा यह ‘जनसंहार’ और एक ‘युद्ध अपराध’ है, पुरे मध्य पूर्व में जारी है विरोध प्रदर्शन का दौर

शाहीन बनारसी

डेस्क: गज़ा के एक अस्पताल पर हुवे इजराइली हमले में 500 से अधिक लोगो की मौत हो गई है और 2 हजार से अधिक घायल बताये जा रहे है। इस हमले की चतुर्दिक निंदा होना शुरू हो गई है। ईरान, युएई और जोर्डन ने इस हमले पर ज़ोरदार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुवे इसको नरसंहार कहा है।

इस क्रम में सऊदी अरब ने इज़राइल द्वारा गाजा अस्पताल पर हमले की निंदा की, इसे ‘जघन्य अपराध’ बताया  है। सऊदी अरब ने गाजा में अल-अहली अस्पताल पर बमबारी करके इजरायली बलों द्वारा किए गए ‘जघन्य अपराध’ की कड़ी निंदा की, राज्य के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है।

वही इस सम्बन्ध में जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने कहा कि हमला जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए एक ‘नरसंहार’ और एक ‘युद्ध अपराध’ है जिसके बारे में कोई चुप नहीं रह सकता। शाही अदालत के एक बयान में, सम्राट ने कहा कि इज़राइल को एन्क्लेव के खिलाफ अपना युद्ध तुरंत समाप्त करना चाहिए और निर्दोष फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायली कार्रवाई को ‘मानवता के लिए शर्म’ बताया।

मध्य पूर्व में हो रहा ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन गाजा में अस्पताल पर हमले की खबर आने के बाद से न केवल अम्मान बल्कि जॉर्डन के अन्य हिस्सों में भी सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। यह देश कई वर्षों से 20 लाख से अधिक फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों की मेजबानी कर रहा है, इसलिए पिछले 10 दिनों में यहाँ स्पष्ट गुस्सा बढ़ रहा है।

यहां फिलिस्तीनी कह रहे हैं कि दुनिया गाजा में रक्तपात को रोकने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रही है और वे उन लोगों से नाराज हैं जिनसे हिंसा रोकने की अपेक्षा की जाती है। हम इजरायली दूतावास की ओर जा रहे हैं, वहीं सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन हो रहा है। दूतावास के चारों ओर बड़ा सुरक्षा घेरा है। हर घंटे लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पूरे मध्य पूर्व में अब छिटपुट विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *