सऊदी अरब ने बुलाई इस्लामिक देशों के संगठन की ‘असाधारण बैठक’, फ़लस्तीन पर इसराइली हमलों को लेकर होगी चर्चा

अजीत शर्मा

डेस्क: ग़ज़ा में जारी इसराइली बमबारी के बीच सऊदी अरब ने इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी की ‘असाधारण बैठक’ बुलाई है। ओआईसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये बैठक रियाद में 11 नवंबर को होनी है।

ओआईसी ने अपने बयान में कहा है, “फ़लस्तीनी लोगों पर लगातार तेज़ होते इसराइली हमलों के मद्देनज़र 11 नवंबर 2023 को ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) सऊदी अरब के न्योते पर रियाद में असाधारण इस्लामिक शिखर सम्मेलन कर रहा है।”

सात अक्टूबर को फ़लस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने इसराइल पर हमला किया था। इसमें 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। हमास के लड़ाके करीब 200 लोगों को बंधक बनाकर भी ले गए थे।

इसके जवाब में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से इसराइल ग़ज़ा में हवाई हमले कर रहा है। इन हमलों में अभी तक 10 हज़ार 500 से अधिक फ़लस्तीनियों की जान जा चुकी है। इनमें से करीब साढ़े 4 हज़ार बच्चे हैं।

ओआईसी ने बीते रविवार को भी सऊदी अरब के न्योते पर एक असाधारण बैठक बुलाई थी। ओआईसी के बयान के अनुसार, इस बैठक में फ़लस्तीनी लोगों के ख़िलाफ़ इसराइली क्रूरता पर चर्चा हुई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *